'मेरा नाम जोकर' में काम कर चुके कलाकार नत्थू दादा का निधन
| Agency - Dec 30 2019 5:49PM

बदहाली में जी रहे थे जिंदगी

राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में काम कर चुके कलाकार नत्थू दादा का शनिवार को निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। नत्थू दादा का निधन छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव के पास अपने गांव रामपुर में हुआ। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे।

वह तंगहाली में जीवन गुजार रहे थे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नत्थू दादा के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ले लिखा- ''छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध फिल्म कलाकार श्री नत्थू दादा के निधन की दुःखद सूचना मुझे प्राप्त हुई है। उनका जाना फिल्म जगत और कलाकार जगत के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश की भी एक क्षति है। मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। "वे छोटे कद के बड़े कलाकार थे" ॐ शांति:।''

खबरों की मानें तो कुछ दिनों पहले उन्होंने सरकार से आर्थिक मदद और नौकरी की मांग की थी। साथ ही यह भी कहा था कि अगर सरकार उन्हें कोई मदद नहीं दे पाएगी तो फिर उनके सामने परिवार के साथ सामूहिक आत्महत्या जैसा कठोर कदम उठाना पड़ेगा। 

नत्थू दादा ने राज कूपर की फिल्म मेरा नाम जोकर से एक्टिंग की शुरुआत की। इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से फैंस का दिल जीता। इसके बाद उन्होंने अमिताभ, शत्रुघ्न सिन्हा, शशि कपूर, धर्मेंद्र सहित कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया। धर्मात्मा, कसमे-वादे, खोटा सिक्का सहित कई हिट फिल्मों में नत्थू दादा की कॉमेडी ने फैंस को हंसाया।



Browse By Tags



Other News