HBD: दूसरे सेलिब्रिटीज़ से क्यों अलग हैं नाना पाटेकर? देखें वीडियो..
| Agency - Jan 1 2020 1:44PM

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर का आज 69वां जन्मदिन है। हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय के अनोखे अंदाज के लिए मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर के दीवाने बच्चे, जवान और बूढ़े सब हैं। नाना ने जिस भी फिल्म को किया उसपर अपनी मुहर लगा दी। फिल्मों में बोले गए उनके संवाद उनके तरीके से बोलने के लिए आज भी लोग शर्तें लगाते हैं, और उनके जैसा हुनर पाने की कोशिश करते हैं।

नाना ने अपने फिल्मी करियर में हिंदी और मराठी के अलावा भारत की कई और दूसरी भी भाषाओं में काम किया है। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर चार फिल्मफेयर और तीन राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड जीते हैं। हिंदी सिनेमा में अब तक सिर्फ नाना ही ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने मुख्य कलाकार, सह कलाकार और नकारात्मक भूमिका में भी फिल्मफेयर अवार्ड जीता है।

एक ऐसे मुश्किल हालात में जब कुछ गरीब लोग अपनी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। ज्यादातर सम्पन्न और मशहूर हस्तियां अपने पैसे को अच्छे कामों में निवेश करने के बारे में दो बार सोचते तक नहीं। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी हस्तियां भी हैं, जिनपर मानवता अभी भी यकीन कर सकती है। इनमें से एक नाम है- नाना पाटेकर का। नाना उन किसानों की विधवाओं के लिए कुछ ना कुछ करने में लगे हुए हैं, जिन्होंने मुश्किल वक्त के आगे घुटने टेकते हुए बीते सालों में अपनी जान दे दी।

नाना पटेकर अक्सर समाजसेवा का काम करते दिख जाते हैं। कभी वो महिलाओं को सिलाई मशीन दान करते हुए देख जाते हैं तो कभी नाना पाटेकर आर्थिक रूप से कमजोर और परेशान लोगों को ये भरोसा दिलाने की कोशिश करते हैं कि वे अकेला महसूस ना करें। बल्कि, उन्होंने उन्हें रोजी-रोटी का एक साधन भी मुहैया कराते हैं। हालांकि, नाना के इस उदार रवैये को मीडिया में भले ही ज्यादा तवज्जो ना मिली हो। लेकिन नाना ने इसकी परवाह किए बिना महिलाओं के लिए अपनी तरफ से मदद की पहल को नहीं रोका है।



Browse By Tags



Other News