अब लड़कियों को छेड़ा तो चलेगी लिपस्टिक गन से गोली
| Agency - Jan 9 2020 1:55PM

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के एक शख्स ने देश में बढ़ते महिला उत्पीड़न को देखते हुए एक ऐंटी-ईव-टीजिंग लिपस्टिक गन बनाया है. ये लिपिस्टिक गन देखने में बिल्कुल लिपस्टिक जैसी है, लेकिन इसका उद्देश्य काफी अलग है.

दरअसल, ये लिपस्टिक गन देखने में तो पूरी तरह से महिलाओं की यूज करने वाली लिपस्टिक की तरह दिखती है लेकिन अगर कोई शरारती तत्व महिलाओं के साथ छेड़खानी करने का प्रयास करता है तो इस लिपस्टिक पर एक टिगर बटन है जो दबाते ही फायरिंग होने लगती है. और इस फायरिंग की आवाज का उद्देश्य घटना स्थल तक पब्लिक का ध्यान खींचना है क्योंकि इसकी तेज आवाज एक किलोमीटर तक सुनी जा सकती है.

इतना ही नहीं इससे लाइव लोकेशन और पुलिस के पास फोन भी चला जाता है. इसे बनाने वाले श्याम चौरसिया ने बताया कि ये वूमेन सेफ्टी लिपस्टिक गन है, इसकी खास बात यह है कि इसमें एक गन भी है और साथ में 112 को कॉल भी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि ये वूमेन के लिए और लड़कियों के लिए है जो देर रात काम करके घर आती हैं. उन्होंने बताया कि इसकी आवाज इतनी तेज होती है कि घटनास्थल से एक किलोमीटर तक सुनी जा सकती है और पब्लिक भी आकर उनकी मदद कर सकती है. 

ये कैसे करता है काम 

इस पूरे डिवाइस को ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जाता है. और क्लिक करने पर फायर और पुलिस को कॉल एक ही समय पर जाता है. श्याम ने यह भी बताया कि इसको बनाने में तकरीबन एक महीने का समय लगा इसको बनाने में 600 रूपये का खर्च आया है. उन्होंने कहा कि जरूरत है कि हर महिला हर लड़की तक ऐसी चीजें पहुंचे ताकि वह अपनी सुरक्षा कर सकें.



Browse By Tags



Other News