पाँचवे दिन प्रोजेक्टर के माध्यम से वीडियो दिखाकर दी गई सड़क सुरक्षा की जानकारी
| - RN. Network - Jan 15 2020 6:26PM

प्रचार वाहनों के जरिये लोगों को यातायात के प्रति किया गया जागरूक

अम्बेडकरनगर। बुधवार 15 जनवरी 2020 को जिले में काफी गहमा-गहमी देखने को मिली। धार्मिक पर्व मकर संक्रान्ति (खिचड़ी)/लोहिड़ी मनाने वाले धार्मिक आस्थावानों में जहाँ पारम्परिक उत्साह देखा गया, वहीं सियासी क्षेत्र में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कु0 मायावती के 64वें जन्मोत्सव को लेकर उमड़े जन सैलाब ने बसपा की सियासी हैसियत को प्रदर्शित किया। इन महत्वपूर्ण अवसरों के अलावा तीसरा अवसर था परिवहन विभाग द्वारा मनाया जाने वाला 31वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह, जिसका आज पाँचवा दिन था। 

परिवहन महकमा द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया। ध्वनि विस्तारक यन्त्रों व पम्पलेट वितरण कर लोगों को रोड सेफ्टी के बारे में जानकारी दी गई। 

सड़क सुरक्षा सप्ताह के पाँचवे दिन उप संभागीय परिवहन कार्यालय से प्रचार सामग्री के साथ वाहनों को विभाग के मुखिया ए.आर.टी.ओ. कैलाश नाथ सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विभाग के संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार रावत मौजूद रहे। प्रचार सामग्रियों से लदे वाहन अकबरपुर की पुरानी तहसील तिराहे पर पहुँचे। जहाँ आर.आई. विपिन कुमार रावत, टी.एस.आई. सुधांशु वर्मा ने प्रोजेक्टर के माध्यम से वीडियो/फिल्म दिखाकर लोगों को यातायात के नियमों से सम्बन्धित जानकारी दिया। सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार रावत ने लोगों से अपील किया कि रोड सेफ्टी का ध्यान रखें और नियमों का अनुपालन करें। 

रावत ने यातायात के नियमों का पालन करने, हेलमेट व सीटबेल्ट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करने के बारे में तफ्शील से जानकारी देते हुए कहा कि अपनी जीवन रक्षा के लिए इन नियमों का पालन करना अत्यन्त आवश्यक है। सड़क पर आटो वाहनों का चालन/संचालन कर गन्तब्य तक पहुँचने वालों को चाहिए कि वे अपने और अन्य के जीवन का मूल्य अच्छी तरह से समझें। प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों का पालन करें, और ‘‘सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’’ मन्त्र को कभी न भूले। 



Browse By Tags



Other News