सड़क सुरक्षा सप्ताह के 6वें दिन बिन्देश्वरी महाविद्यालय में हुआ कार्यशाला का आयोजन
| - RN. Network - Jan 17 2020 2:58PM

अम्बेडकरनगर। परिवहन महकमा द्वारा मनाये जाने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के 6वें दिन गुरूवार 16 जनवरी 2020 को जिला मुख्यालयी शहर अकबरपुर के बरधा भिउरा में स्थित बिन्देश्वरी महाविद्यालय में एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में हेलमेट व सीटबेल्ट न लगाने, नशे की हालत में वाहन चलाने, ओवर स्पीडिंग करने, वाहन चलाते समय मोबाइल व ईयरफोन का इस्तेमाल करने, रेड लाइट जम्पिंग आदि अपराधों के बारे में कॉलेज के छात्र-छात्राओं व उपस्थित अन्य लोगों को जानकारी दी गई। 

इसके अलावा सेफ लाइफ ऑर्गनाइजेशन संस्था, बहराइच द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म दिखाकर छात्र-छात्राओं व स्कूली वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों की विस्तृत जानकारी दी गई। परिवहन विभाग के मुखिया ए.आर.टी.ओ. कैलाश नाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित उक्त जागरूकता कार्यशाला में मुख्य अतिथि ए.डी.एम. (वित्त एवं राजस्व) पंकज कुमार वर्मा, तथा विशिष्ट अतिथि ए.एस.पी. अवनीश कुमार मिश्र रहे। 

इस अवसर पर ए.आर.टी.ओ. ने के.एन. सिंह ने छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जानकारी देते हुए उनसे अपील किया कि सड़क पर चलते समय सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों का पालन करें, और इसके बारे में दूसरों को भी जागरूक करें। सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा मन्त्र को हमेशा याद रखें। इसी तरह सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार रावत ने भी कॉलेज के छात्र-छात्राओं व उपस्थित जन सामान्य को रोड सेफ्टी से जुड़ी जानकारियों से अवगत कराया।

इसके साथ ही यातायात नियमों के पालन हेतु सभी को शपथ दिलाई गई। उक्त कार्यक्रम में बिन्देश्वरी महाविद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार श्रीवास्तव के अलावा डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक कुमार एवं कॉलेज के अन्य शिक्षक/शिक्षिकाएँ व स्टॉफ उपस्थित रहें। 

कार्यक्रम के 6वें दिन जनपद के विभिन्न स्थानों पर प्रवर्तन की कार्रवाई की गई साथ ही महत्वपूर्ण जगहों/चौराहों/तिराहों व अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों का प्रचार-प्रसार करते हुए पम्पलेट का वितरण किया गया। 



Browse By Tags



Other News