लड़कियों को पसन्द आते हैं दाढ़ी वाले मर्द
| Agency - Jan 18 2020 3:31PM

आजकल जिन लड़कों के चेहरे पर हल्की दाढ़ी हो, बाल संवरे-संवरे नहीं थोड़े-थोड़े बिखरे-बिखरे हों, उन्हीं पर लड़कियां ज्यादा फिदा होती हैं, ऐसा कहना हमारा नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड के शोधकर्ताओं का है, जिन्होंने ये शोध करीब 1000 महिलाओं पर किया है।

शोध के मुताबिक दाढ़ी रखने वाले मर्द शारीरिक और सामााजिक तौर पर ज्यादा प्रभावी लगते हैं और इसी वजह से महिलाएं उनसे ज्यादा आकर्षित होती हैं, महिलाओं को लगता है कि दाढ़ी वाले मर्द ज्याद मैच्योर और हर चीज को लेकर खासे गंभीर होते हैं और इसी वजह से लड़कियों को लगता है कि ऐसे लोग उन्हें धोखा नहीं देंगे। महिलाएं हल्की दाढ़ी रखने वाले पुरुषों के साथ प्रेम, सेक्स और शादी करना अधिक पसंद करती हैं।

इस रिसर्च में दाढ़ी वाले मर्दों में दिलचस्पी न दिखाने वाली महिलाओं की मानसिकता पर भी खुलासा किया गया है, कुछ महिलाएं बालों में जूं या बैक्टीरिया के डर से दाढ़ी वाले पुरुषों को पसंद नहीं करती हैं। लेकिन जिन लोगों पर शोध किया गया, उनमें से ज्यादातर महिलाओं ने हल्की दाढ़ी वाले लोगों को पसंद किया।

खास बात आपको बता दें कि शोधकर्ताओं ने इस रिसर्च में 18 से 70 साल की कुल 1000 महिलाओं को शामिल किया था और इसके बाद उन्हें अलग-अलग पुरुषों की 30 तस्वीरें दी थीं, जिन पर इन महिलाओं ने अपनी राय रखी। हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो दाढ़ी रखना काफी नुकसानदेह भी साबित हो सकता है, दाढ़ी में बैक्टीरिया के पनपने का खतरा बहुत अधिक होता है. इस लिहाज से दाढ़ी रखना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह भी साबित हो सकता है।



Browse By Tags



Other News