पूर्व विधायक शेर बहादुर सिंह का अन्तिम संस्कार
| - RN. Network - Jan 20 2020 3:50PM

अम्बेडकरनगर। दिवंगत पूर्व विधायक शेर बहादुर सिंह का सोमवार 20 जनवरी 2020 को सरयू के किनारे टाण्डा महादेवा घाट पर अन्तिम संस्कार किया गया। अपने प्रिय नेता की शवयात्रा में अन्तिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब। निकली शवयात्रा में उनके पैतृक आवास कन्नूपुर (जलालपुर) से लेकर टाण्डा तक लम्बे काफिले में शामिल लोग रास्ते भर बाबूजी अमर रहें का नारा लगाते रहे।

जलालपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक शेरबहादुर सिंह का निधन रविवार 19 जनवरी 2020 को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में हो गया था। वह 87 वर्ष के थे। स्वर्गीय शेर बहादुर सिंह 1980 में कांग्रेस के टिकट पर, 1985 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप मे ं1996 में भाजपा के टिकट पर, 2007 में बसपा और 2012 में सपा के उम्मीदवार के रूप में (सभी जलालपुर विधानसभा से) चुनावी जंग में जीत हासिल किया था। 5 बार विधायक रहे शेर बहादुर सिंह को क्षेत्र के लोग बाबूजी कहा करते थे।

उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य और वृद्धावस्था के चलते राजनीति से सन्यास लेते हुए जलालपुर क्षेत्र की राजनीतिक बागडोर अपने बेटे डॉ. राजेश कुमार सिंह को सौंपी थी। कुछ दिनों से अम्बेडकरनगर की विधानसभा जलालपुर का यह शेर अस्वस्थ चल रहा था। परिणाम स्वरूप इलाज हेतु लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहाँ उन्होंने रविवार की सुबह 19 जनवरी 2020 को अन्तिम सांस लिया। 



Browse By Tags



Other News