मास्‍टरबेट और सेक्‍स से स्किन रहती है रिफ्रेश
| Agency - Feb 1 2020 1:02PM

सेक्स, हर रिलेशनशिप का सबसे जरुरी फैक्‍टर होता है। वैसे कई स्टडीज में यह भी साबित हो चुका है कि इससे हेल्थ को भी फायदा होता है, लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स और मास्टरबेशन स्किन के लिए भी काफी अच्छा होता है। ये स्किन को ग्‍लोइंग बनाए रखने का काम करता है। आइए जानते हैं क‍ि कैसे ऑर्गेज्‍म आपकी स्किन की खूबसूरती को मैंटेन करता हैं।

पिंपल्स को रखे दूर 

सेक्स इंफ्लेमेशन की समस्या से लड़ने में मदद करता है जो ऐक्ने और पिंपल्स के लिए सबसे बड़ा कारण है। ऑर्गेज्‍म की वजह से शरीर का तापमान संतुल‍ित रहता है और ये समस्‍या नहीं होती है।

झुर्रियों से बचाएं, दे यंग लुक 

झुर्रियों के लिए सबसे बड़ा कारण स्ट्रेस है। सेक्स या मास्टरबेशन स्ट्रेस को रिलीज करने में मदद करता है, यानी झुर्रियों की समस्या को आपके खूबसूरत चेहरे से दूर रखता है। सेक्स और मास्टरबेशन से होने वाले ऑर्गेज्म से एस्ट्रोजन लेवल बढ़ता है। इससे कोलेजन कम होता है, जो स्किन को यूथफुल बनाए रखने में मदद करता है।

बढ़ाता है स्किन का ग्‍लो 

सेक्स वर्कआउट की तरह है जिस वजह से ब्लड फ्लो भी बढ़ता है। यह ब्लड सर्कुलेशन पर पॉजिटिव असर डालते हुए स्किन के ग्लो को बढ़ा देता है।

डार्क सर्कल्स पर भी असरदार 

नींद न होने के कारण डार्क सर्कल बढ़ जाते हैं। स्टडी में साबित हो चुका है कि सेक्स और ऑर्गेज्म के बाद अच्छी नींद आती है। तो अब जब नींद ही अच्छी आएगी तो नींद की कमी से होने वाले डार्क सर्कल की समस्‍या से मुक्ति मिल जाती हैं।



Browse By Tags



Other News