बदायूँ के ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद का यह अन्दाज सभी को आ रहा है पसन्द
| - RN. Network - Feb 3 2020 1:51PM

इस समय राजकीय सेवाओं में राजपत्रित/गैर राजपत्रित पदों पर नियुक्त युवा वर्ग बड़े ही सलीके से विभागीय दायित्वों का निवर्हन कर रहा है। और अपनी कार्यशैली से लोगों में लोकप्रियता भी हासिल कर रहा है। अनेकों विभाग ऐसे हैं जिनका नाम लेने मात्र से ही लोगों के मुँह के जायके कसैले हो जाते हैं, फिर भी इनमें तैनात युवा अफसरों की वजह से अब आम अवधारणा जो नकारात्मक हुआ करती थी में काफी तब्दीली आने लगी है। इसे एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है।

युवा सरकारी ओहदेदारों का कार्य करने का अन्दाज लोगों को अपनी तरफ आकृष्ट तो कर ही रहा है साथ ही इनके द्वारा दी गई शिष्ट एवं सहज तरीके से नसीहत लोग स्वीकारने भी लगे हैं। इन युवा अधिकारियों का आम खास के प्रति जो व्यवहार है, उसकी वजह से सभी लोग बगैर जोर-जबरदस्ती सरकारी नियम कानून का पालन करने को व्यग्र से देखे जाने लगे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सूबे के बदायूँ जनपद का उपसंभागीय परिवहन महकमा और उसका हाकिम अपनी कार्यशैली को लेकर लोगों में चर्चा का विषय बनने लगा है। इस महकमे के मुखिया युवा ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद के नेतृत्व में विभाग के अन्य कर्मियों की टीम अपने कुशल व्यवहार व विशिष्ट अन्दाज में कार्य करने लगी है। -सम्पादक

बदायूँ के युवा पत्रकार वशीर अहमद द्वारा प्रेषित एक रिपोर्ट के अनुसार उपसंभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों की टीम के कार्य कारने का अन्दाज वहाँ की जनता को अपनी तरफ आकर्षित करने लगा है। 

विवरण अनुसार उपसंभागीय परिवहन महकमा बदायूँ के मुखिया ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए अपनी टीम के साथ सड़क पर नजर आते हैं। बदायूं की सड़कों पर उतरी सोहेल अहमद की टीम द्वारा वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने हेतु एक अलग अन्दाज में अपील की जाती है। किसी को गुलाब का फूल दिया जाता है तो किसी से हाथ जोड़कर विनम्रता पूर्वक यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया जाता है। 

ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद के नेतृत्व वाली परिवहन टीम का यह अन्दाज हर किसी को पसन्द आ रहा है और लोग यातायात नियमों का पालन करने के लिए उनकी अपील को अक्षरशः मान रहे हैं। महिला हों या पुरूष सभी सोहेल अहमद की इस अपील का सम्मान करते हुए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर रहे हैं। अब वाहन चालकों को भी सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा का महत्व समझ आने लगा है। इसके लिए वे परिवहन महकमा के मुखिया ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद की टीम द्वारा दिये जा रहे सुझावों को मानने लगे हैं। 

सोहेल अहमद व उनकी टीम के इस विशिष्ट अन्दाज को जो गुडवर्क में आता है को जान-सुनकर उच्चाधिकारी भी इसकी प्रशंसा कर रहे हैं। उच्चाधिकारियों को लगने लगा है कि अब जनपद की सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों के चालकों द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों का पालन जीवन रक्षार्थ आसानी से किया जाने लगेगा, इससे सड़क हादसों में आशातीत कमी आएगी। ए.आर.टी.ओ. सोहेल अहमद की टीम लोगों से बिन्दुवार अपील भी कर रही है, जो इस प्रकार है-

1.    आपकी सुरक्षा आपके हाथ।
2.    यातायात नियमों का पालन करें। 
3.    वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें।
4.    वाहन चलाते समय नशीली वस्तुओं का प्रयोग न करें। 
5.    दो पहिया वाहन पर हेलमेट लगाकर चलें। 
6.    चार पहिया वाहन पर सीटबेल्ट का प्रयोग अवश्य करें।
7.    वाहन के सम्बन्धित प्रपत्र साथ लेकर चलें।

-बदायूं से युवा पत्रकार वशीर अहमद की रिपोर्ट।  



Browse By Tags



Other News