सावधान! टमाटर और बैंगन की सब्जी खाने से...
| Agency - Feb 4 2020 4:11PM

सब्जियां खाना किसको पसंद नहीं होता है। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं कि सब्जियां ना खाने के कारण उन्हें नुकसान भी होता है। वैसे तो कई प्रकार की सब्जियां बजार में मोजूद होती है लोकिन इन्ही सब्जियों में से अगर आपको टमाटर या बैगन ज्यादा पसंद है यानी की अधिकतर आप इन सब्जियां का ही सेवन करती है, तो जरा सावधान हो जाएं। क्योकी ये आपको भारी नूकसान भी पहुचाँ सकती है।

जी हाँ, इसके भी कई नुकसान होते हैं। जो आपके शरीर को कई प्रकार के रोगो सो ग्रसित कर सकता है, टमाटर या बैगन ज्यादा खाने से आपको पथरी की कठिनाई हो सकती हैं। बैगन व टमाटर में जो बीज पाये जाते हैं। उनसे आपको पथरी की कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। पथरी की कठिनाई आपके लिए बड़ी समस्या भी बन सकती है। इसी के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान देना होगा। जो आपको सभी बिमारियों से बचायें रखेगा।

हो सकती है ये बीमारी

टमाटर व बैंगन के बीजों से पथरी की समस्या होती है। इससे बचने के लिए बैंगन व टमाटर के बीज निकालकर ही सेवन करना चाहिए। ज्यादा पानी पीने व चिकित्सक की सलाह पर ली गई दवाओं से पथरी निकल जाती है।

पथरी की सबसे अधिक शिकायत किडनी, पित्त की थैली व पेशाब की नली में आती है। अगर दवाओं से इसका उपचार मुमकिन न हो तो दूरबीन विधि से ऑपरेशन कर सरलता से पथरी की समस्या से निजात मिल जाता है।



Browse By Tags



Other News