फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य जल्द ही होगा शुरू: इं0 शंकर्षणलाल
| - Editor - Feb 5 2020 4:16PM

इं0 शंकर्षणलाल, अधि.अभि. लो.नि.वि. (प्रान्तीय खण्ड)

जिले में 44 किलोमीटर लम्बे फोरलेन की चौड़ाई होगी 22 मीटर

जल्द ही हटाया जाएगा फोरलेन की जद में आने वाला अतिक्रमण

अम्बेडकरनगर। अयोध्या से अकबरपुर, बसखारी के बीच चिर प्रतीक्षित फोरलेन सड़क के निर्माण को हरी झण्डी मिल गई है। जल्द ही आगामी दिनों में 44.20 किलोमीटर लम्बे इस फोरलेन का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके निर्माण में लगभग सवा 5 करोड़ रूपए प्रति किलोमीटर की दर से खर्च आएगा। 2020 का यह वर्ष जनपद वासियों के लिए यादगार साबित होने वाला है।

उक्त बातें लोक निर्माण विभाग (प्रान्तीय खण्ड) के अधिशाषी इं0 शंकर्षणलाल ने एक संक्षिप्त मुलाकात के दौरान कहीं। इं0 लाल के अनुसार इस फोरलेन की जद में आने वाले सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पी.डब्ल्यू.डी. की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को चिन्हित कर लिया गया है, जिसे फोरलेन सड़क के निर्माण के पूर्व ही जमींदोज करा दिया जाएगा।

रेनबोन्यूज से वार्ता करते हुए अधिशाषी अभियन्ता ने बताया कि अम्बेडकरनगर जनपद की सीमा यादवनगर चौराहा/गद्दोपुर से लेकर बसखारी तक कुल दूरी 44.20 किलोमीटर पर फोरलेन का निर्माण कराया जाएगा। अकबरपुर शहर में फैजाबाद रोड (लाल ब्रदर्स) से बैंक ऑफ बड़ौदा (पुरानी तहसील तिराहा के उत्तर मेहरोत्रा पेट्रोलपम्प के पूरब) तक 10 मीटर चौड़ी सड़क बनेगी।

अकबरपुर बस स्टेशन फ्लाई ओवर से उतरते ही यह फोरलेन शुरू हो जाएगी। जिले के कटेहरी, अन्नावां, अकबरपुर, कुर्की बाजार, बरियावन, मसढ़ा और बसखारी में पी.डब्ल्यू.डी. की जमीन पर किए गए अतिक्रमण (मकान, पेड़व अन्य प्रकार का) को हटाया जाएगा, इसके लिए सर्वे और चिन्हीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। इं0 लाल ने बताया कि इस फोरलेन का निर्माण कार्यदायी संस्था छात्रशक्ति करेगी। निविदा की प्रक्रिया जारी है।

अधिशाषी अभियन्ता शंकषर्णलाल के अनुसार इस फोरलेन सड़क की चौड़ाई 22 मीटर होगी। एक तरफ से सड़क की चौड़ाई 8.75 मीटर होगी, सड़क के बीच का डिवाइडर ढाई मीटर चौड़ा होगा। सड़क के दोनों तरफ एक-एक मीटर की पटरी भी बनाई जाएगी। -रीता विश्वकर्मा, 8423242878



Browse By Tags



Other News