चंदन शहीद बाबा की मजार पर आयोजित हुआ जलसा व कुरानखानी
| - RN. Network - Feb 5 2020 5:52PM

अम्बेडकरनगर। मालीपुर मार्ग स्थित जाफरगंज चंदनपुर गांव में चल रहे तीस जनवरी से आस्ताने औलिया चंदन शहीद बाबा का सालाना उर्स ए पाक का आयोजन हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी किया गया। चंदन शहीद बाबा की मजार पर दूर-दराज से आए हुए जायरीन कदम बोसी व चादरपोशी करते हैं। यहां पर हर धर्म के मानने वाले लोग आते हैं कार्यक्रम का आयोजन मोहम्मद सलीम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कुरानखानी व जलसे की शुरुआत कुराने पाक की तिलावत से कारी हाफिज शकील ने किया।

जलसे का संचालन कारी हाफिज इम्तियाज अहमद ने किया, वहीं शायरे इस्लाम कारी नूरुस सलाम पहितीपुर,कारी मोहम्मद रिजवान बस्तवी, हाफिज़ गुलाम नबी व मोहम्मद गुफरान लोरपुरी ने कलाम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। श्रद्धालुओं ने दिन भर चंदन शहीद बाबा की मजार पर चादर व फूल माला चढ़ाकर दुआ व मन्नतें मांगी। विभिन्न स्थानों से आने वाले जायरीनो ने कहा कि यहा सभी की मन्नतें पूरी होती है यही कारण है कि प्रतिवर्ष उर्स के अवसर पर मन्नत पूरी होने वाले सैकड़ों लोग चादर पोशी करते हैं।

मौलाना आफताब गोरखपुरी ने कहा यहां हिंदू-मुसलमान सब मिलजुलकर एक रहते हैं मौलाना कलीम अशरफ नोमानी ने कहा कि इन आसतानों पर आने के बाद हमें मालूम होता है कि हमारा देश आज भी कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हैं।

वही उन्होने बताया की ये उर्स 1985 ई0 से मनाया जा रहा है वही आगामी सात फरवरी को महफिल ए कव्वाली का आयोजन भी किया गया है जिसकी शुरुआत सुबह दस बजे से लेकर शाम पॉच बजे तक होगी जिसमे मुख्य रूप से कौव्वाल तक्सीम मनचला,छोटे वारसी,रान्झा शोला जौनपुर कव्वाली पेश करेंगे। मेले का समापन आठ फरवरी को किया जाएगा। वहीं जलसे में हजारों की संख्या में लोगों का जनसैलाब उमड़ा रहा!

रिपोर्ट- हसन अब्बास



Browse By Tags



Other News