कोरोना वायरस से यूपी में दहशत, मंदिर के कपाट बंद
| Agency - Feb 6 2020 3:56PM

कोरोना वायरस की दहशत से मंदिर के कपाट बंदकोरोना वायरस की दहशत अब उत्तर प्रदेश में सताने लगी है. इसे लेकर लोग काफी सजग दिख रहे हैं. इसी कारण बौद्ध तीर्थ श्रावास्ती के डेन महामंग्कोल मंदिर पर ताला डाल दिया गया है. मंदिर प्रशासन ने मुख्य द्वार पर नोटिस बोर्ड लगाते हुए गेट पर ताला लगाकर देशी-विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. नोटिस बोर्ड पर लिखा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मंदिर को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है.

हालत में सुधार आते ही इसे खोल दिया जाएगा. उपजिलाधिकारी राजेश मिश्र ने आईएएनएस के माध्यम से कहा कि श्रावस्ती बौद्ध स्थली है. यहां पर विदेशी लोग बड़ी संख्या में आते हैं. हालांकि इस जिले में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. फिर भी लोग इसके लिए सजग हैं. उन्होंने बताया कि हर साल चीन, जापान, थाईलैंड, श्रीलंका, कोरिया, म्यांमार सहित कई देशों के श्रद्धालु आते हैं.

कोरोना वायरस को लेकर भारत अलर्ट, चीनी नागरिकों का वीजा सस्पेंड

कोरोना वायरस को लेकर भारत ने सख्त कदम उठाया है. दुनिया के किसी भी कोने से आने वाले चीनी नागरिकों को 5 फरवरी से पहले जारी किए गए सभी वीजा को निलंबित कर दिया गया है. इसमें नियमित (स्टीकर) और ई-वीजा शामिल है. हालांकि, हांगकांग, मकाऊ और ताइवान के चीनी पासपोर्ट धारकों को रियायत दी गई है. 

भारत के कई एयरपोर्ट्स पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था

भारत के कई शहरों में कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए जाने के बाद से देश की राजधानी दिल्ली समेत मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि और कोलकाता एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. चीन से लौटे रहे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके अलावा देश के मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय में भी एहतियातन के तौर पर आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. जिससे चीन और आस-पास के इलाकों से आने वाले यात्रियों को निगरानी में रखा जा रहा है.



Browse By Tags



Other News