अकबरपुर कोतवाली का भ्रमण कराकर एस.पी. ने छात्र-छात्राओं को दी आवश्यक जानकारी
| - RN. Network - Feb 7 2020 5:42PM

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर थाना कोतवाली परिसर में छात्र-छात्राओं, पुलिस कर्मियों की मौजूदगी चर्चा का विषय रही। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को जिला पुलिस प्रमुख आलोक प्रियदर्शी द्वारा अपने साथ कोतवाली का भ्रमण कराकर आवश्यक जानकारी दी गई।

एस.पी. प्रियदर्शी के निर्देश पर कोतवाली परिसर में एकत्र सभी छात्र-छात्राओं को प्रभारी कोतवाली व अन्य पुलिस कर्मियों ने थाना कार्यालय दिखाने के साथ-साथ सी.सी.टी.एन.एस. एफ.आई.आर. पंजीकरण, होने वाले अपराधों पर कार्रवाई के अलावा पुलिस कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। पुलिस हाकिम के निर्देश पर उपस्थित पुलिस जनों ने इन स्कूली बच्चों को डायल 112 तथा 1090 के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

अकबरपुर कोतवाली में शुक्रवार 7 फरवरी 2020 को जिले के थाना सम्मनपुर अन्तर्गत संचालित नवजोत इण्टर कॉलेज, सुरेन्द्रनगर, हजपुरा के छात्र-छात्राओं को कोतवाली का भ्रमण कराते हुए उन्हें पुलिस से सम्बन्धित आवश्यक जानकारी देते हुए जागरूक किया गया।

इस मौके पर एस.पी. आलोक प्रियदर्शी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को अपराध का डंटकर मुकाबला करने की सीख दिया, साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली में सहयोग की अपेक्षा किया। बता दें कि यह कार्यक्रम छात्र-छात्राओं में पुलिस की कार्यप्रणाली के बावत जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य चलाया जा रहा है।

इसी अभियान के क्रम में शुक्रवार को अकबरपुर कोतवाली में छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे। इस दौरान अकबरपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित प्रताप सिंह, महिला थाना प्रभारी सुश्री प्रियंका मिश्रा, नवजोत इण्टर कॉलेज के प्रबन्धक, अध्यापक उपस्थित रहे। 



Browse By Tags



Other News