इस अभिनेता को चुना गया दुनिया का सबसे हैंडसम पुरुष
| Agency - Feb 10 2020 3:09PM

दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुष के तौर पर हॉलिवुड अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन को चुना गया है। इससे पहले 2019 में कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा ने बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के तौर पर चुना था। डेली मेल में प्रकाशित उनकी रिपोर्ट के अनुसार रॉबर्ट पैटिंसन ने इस मामले में ब्रैड पिट को भी पीछे छोड़ दिया है। पैटिंसन वही हैं, जो ट्विलाइट और द किंग जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

डॉक्टर जूलियन ने पैटिंसन को गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटीफाई फॉर्मूले के तहत दुनिया का सबसे हैंडसम पुरुष बताया है। इससे पहले इसी तकनीक के जरिए वह दुनिया की दस सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची जारी कर चुकी हैं। जूलियन के मुताबिक जब उन्होंने 33 वर्षीय पैटिंसन की आंखों, जबड़े, नाक, होंठ, आईब्रो और जनरल फेशल शेप को गोल्डन रेशियो के जरिए मापा तो सबसे बेहतर नतीजा पाया। इस तकनीक में रॉबर्ट पैटिंसन को सबसे ज्यादा 92.15 फीसदी अंक मिले। उन्हें दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुषों की लिस्ट में पहला स्थान मिला है।

इस सूची में पैटिंसन के बाद दूसरे स्थान पर ब्रिटिश अभिनेता हेनरी कॉविल हैं। हेनरी को 91.64 फीसदी अंक मिले हैं। वहीं तीसरे स्थान पर ब्रैडली कूपर हैं। जिन्हें 91.08 फीसदी अंक मिले। अमेरिका के मशहूर अभिनेता ब्रैड पिट 90.51 फीसदी अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। अमेरिकी अभिनेता जॉर्ज क्लूनी 89.91 फीसदी अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

सूची में छठे स्थान की बात करें तो इसपर 89.64 फीसदी अंकों के साथ हॉलीवुड अभिनेता ह्यू जैकमैन हैं। सातवें स्थान पर 88.96 फीसदी अंकों के साथ इंग्लैडं के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेखम हैं। ब्रिटिश अभिनेता इदरिस एल्बा 88.01 फीसदी अंकों के साथ आठवें, रैपर कान्ये वेस्ट 87.94 फीसदी अंकों के साथ नौवें और कनाडा के अभिनेता रियान गॉस्लिंग 87.48 फीसदी अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।



Browse By Tags



Other News