अम्बेडकरनगर: फंदे से लटकता मिला जैतपुर थानाध्यक्ष का शव
| - RN. Network - Feb 26 2020 4:21PM

इंस्पेक्टर बब्बू मिश्रा (फाइल फोटो)

पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले से हमें एक सनसनीखेज समाचार मिल रहा है। जिसमें उक्त जिले के जैतपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बब्बू मिश्रा ने थाना परिसर स्थित अपने आवास में फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। इंस्पेक्टर की लाश उनके आवासीय कमरे में छत से लगे फंदे से लटकता पाया गया। विवरण अनुसार इंस्पेक्टर बब्बू मिश्रा बुधवार की भोर में किसी अपराधी को पकड़ने के लिए दबिश में जाने वाले थे। इसकी जानकारी उन्होंने अपने हमराह सिपाहियों को भी दे दिया था। 

26 फरवरी की भोर में दबिश में जाने के लिए हमराह सिपाही थाना प्रभारी आवास पहुँचे और गेट से ही उनको कई बार आवाज देकर बुलाया, लेकिन इंस्पेक्टर बब्बू मिश्र की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। इसी बीच इन पुलिस कर्मियों की आवाज सुनकर आवास के दूसरे कमरे में सो रहे प्रभारी के नौकर की नींद खुल गई। वह जाग गया और एस.एच.ओ. को जगाने के लिए उनके कमरे में गया। वहाँ उसने देखा कि एस.एच.ओ. का शव फन्दे से लटक रहा था। थानाध्यक्ष जैतपुर की कथित आत्महत्या से हड़कम्प मच गया।

सूचना मिलते ही एस.पी. आलोक प्रियदर्शी और अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश मिश्र थाने पहुँचे और इंस्पेक्टर के शव को कब्जे में लेकर वहाँ मौजूद पुलिस कर्मियों से आवश्यक जानकारी लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शव को विच्छेदन हेतु भेज दिया गया। परिवारीजनों को घटना की सूचना दे दी गई। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर बब्बू मिश्रा के आत्महत्या के परिस्थितियों की गहन जाँच शुरू कर दी गई है। बता दें कि बब्बू मिश्रा जैतपुर थाने के प्रभारी के पूर्व भीटी व महरूआ में बतौर थानाध्यक्ष तैनात रह चुके थे। महरूआ थाने से 6 माह पूर्व उन्हें जैतपुर थाने का प्रभार सौंपा गया था। 

जैतपुर थाने में खाकी द्वारा आत्महत्या किए जाने की यह घटना एक वर्ष के अन्दर दूसरी बार हुई है। इसके लगभग तीन महीने पहले एक महिला सिपाही ने भी जैतपुर थाना परिसर में स्थित अपने आवासीय कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर बब्बू मिश्रा की कथित आत्महत्या से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है। 



Browse By Tags



Other News