त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत भाजपा की ही होगी: चन्द्र प्रकाश वर्मा
| - RN. Network - Mar 2 2020 6:28PM

अम्बेडकरनगर। आगामी महीनों में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत भाजपा ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस समय होने वाली भाजपा मण्डल स्तरीय मासिक बैठकों में सभी प्रमुख एजेण्डा पंचायत चुनाव ही होता है। केन्द्र और उत्तर प्रदेश सूबे में सत्तारूढ़ इस दल ने जिले के सभी ग्राम पंचायत/न्याय पंचायत जैसी मिनी सरकार की कुर्सियों पर अपना कब्जा जमाने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। भाजपा ने ग्रासरूट लेबल से लेकर उच्च स्तर तक अपनी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों का मनोनयन पहले ही कर रखा है। 

हालांकि 2017 के चुनाव में यहाँ के 5 विधानसभा सीटो में से 2 पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी, परन्तु 2019 में हुए लोस चुनाव में यहाँ से सत्ताधारी पार्टी के प्रत्याशी को हार मुँह देखना पड़ा था। उसके उपरान्त हुए उपचुनाव में जलालपुर विधानसभा उपचुनाव 2019 में भी भाजपा के प्रत्याशी को जीत हासिल नहीं हुई। इस तरह लगातार मिलने वाली चुनावी शिकस्त से भाजपाइयों में निराशा देखी जाने लगी परन्तु कुछेक लीडरों की वजह से यह निराशा अब आशा में बदलने लगी है। कुर्मी बाहुल्य जिले में एक ऐसे लीडर का भाजपा से जुड़ा होना जो विवाद रहित, कर्मठ, लोकप्रिय व मृदुभाषी हो और सोशल पॉटिक्स का कई वर्षों का अनुभव रखता हो की वजह से भाजपा जैसी पार्टी यहाँ के संदर्भ में अपने को कमतर नहीं आंकती। 

बता दें कि उस लीडर का नाम चन्द्र प्रकाश वर्मा है, जो 2 कार्यकाल तक निर्विवाद रूप से अकबरपुर नगर पालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस समय चन्द्र प्रकाश वर्मा भाजपा जिला इकाई में उपाध्यक्ष पद पर रहते हुए पार्टी की जीत के लिए दिन-रात मंथन-चिन्तन और जनसम्पर्क तथा कार्यकर्ता सम्मेलनों में जुटे हुए हैं। इन्हें पूर्ण विश्वास है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशन पर स्थानीय स्तर पर बनाई जाने वाली रणनीति पर चलकर चुनावी जीत अवश्य ही हासिल की जायेगी। ऐसा मानने वाले चन्द्र प्रकाश वर्मा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिले की अधिकतम सीटों पर पार्टी का परचम लहराने की बात करते हैं। चन्द्र प्रकाश वर्मा की सक्रियता, कर्मठता, पार्टी के प्रति निष्ठा और मतदाताओं से सघन सम्पर्क देखकर यह प्रतीत होने लगा है कि इस बार का चुनाव परिणाम अवश्य ही भाजपा के लिए सुफलदायी साबित होगा। 

पंचायत चुनाव के दृष्टिगत भाजपा की मण्डल बैठकें शुरू

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी के दृष्टिगत मण्डलों की होने वाली मासिक बैठक के क्रम में बीते रविवार को अकबरपुर विधान सभा के बेवाना मण्डल की बैठक प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश वर्मा की उपस्थिति में रामपुर सकरवारी स्थित स्कूल में सम्पन्न हुई। 

मासिक बैठक का शुभारम्भ भाजपा के महापुरूषों के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। चंद्रप्रकाश वर्मा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर ही पंचायत चुनाव को फतह करेगी। उन्होंने पार्टी के जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रवि चौहान ने की। वहीं श्रवण क्षेत्र मंडल की बैठक के मंडल अध्यक्ष सुभाष वर्मा की अध्यक्षता और विजय नारायण शुक्ला के संचालन में महरुआ के मां दुर्गा मंदिर के परिसर में हुई। 

बैठक में नागरिकता संशोधन अधिनियम के द्वितीय चरण के जागरूकता अभियान और पंचायत चुनाव पर चर्चा प्रभारी एवं जिला महामंत्री बाबा रामशब्द यादव ने की। बैठक में पूर्व मंत्री धर्मराज निषाद, महंत ओम प्रकाश गोस्वामी, मीडिया प्रभारी विवेक पांडेय मौजूद रहे। भीटी संवाद के अनुसार खजुरी मंडल की बैठक अध्यक्ष दिलीप तिवारी की अध्यक्षता में आस्तीकन धाम खजुरी बाजार में हुई। 

मुख्य अतिथि जिला मंत्री दीपक तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय मौजूद रहे। दीपक तिवारी ने कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए अभी से जुट जाने की अपील की। इस मौके पर अजय सिंह, ओम प्रकाश तिवारी, अयोध्या प्रसाद, कृष्ण कुमार पांडेय, अवधेश श्रीवास्तव, राम सूरत वर्मा, बजरंग वर्मा, नीरज तिवारी, जीत बहादुर समेत अन्य मौजूद रहे।



Browse By Tags



Other News