कोरोना वायरस से फिलहाल सुरक्षित है यह जिला, अभी तक नहीं पाया गया कोई मरीज
| - RN. Network - Mar 18 2020 6:03PM
  • जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण 
  • लोगों से व्यापक प्रचार-प्रसार व जागरूकता लाने की की अपील
  • संक्रामक बीमारी से प्रभावित व्यक्ति सरकारी अस्पताल को दें सूचना

अम्बेडकरनगर। जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी द्वारा संयुक्त जिला चिकित्सालय महात्मा ज्योतिबा फूले का निरीक्षण किया गया। कोरोना वायरस को लेकर आज जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों से मुलाकात कर संक्रामक बीमारी के संदिग्ध मामलों की निरंतर निगरानी करने के निर्देश देते हुए मरीजों के रख- रखा एवं अस्पताल में साफ सफाई के व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त स्वास्थ्य केंद्रों मैं ऐसे मरीजों के रखरखाव के लिए सारी व्यवस्था एवं आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में निरंतर ब्लीचिंग पाउडर से साफ सफाई कराते रहें साथ ही साथ फागिंग मशीन द्वारा समस्त दिन में छिड़काव कराना सुनिश्चित करें। चिकित्सालय परिसर में कोरोना वायरस के लक्षण पहचान व बचाव हेतु जागरूकता के लिए बैनर, पोस्टर व पंपलेट आदि लगाएं, जिससे की आम लोगों को जागरूक किया जा सके। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जनपद में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित कोई व्यक्ति नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि जनपद में अलर्ट जारी है, कोरोना वायरस जैसे संक्रामक बीमारी की लगातार निगरानी की जा रही है। सभी शिक्षण संस्थान 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया  है। इस दौरान उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि ऐसे किसी भी संक्रामक बीमारी आसपास आते हैं तो इसकी सूचना सरकारी अस्पताल को दें।

जिला अधिकारी ने बताया कि संक्रामक बीमारी के लक्षण लगातार बुखार होना, खांसी आना, सांस लेने में तकलीफ आदि शामिल है। यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराना सुनिश्चित करें और अफवाहों से बचें। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि जिला प्रशासन संक्रामक बीमारी कोरोना से निपटने के लिए जनपद के समस्त चिकित्सालयों में कुशल डॉक्टरों के नेतृत्व में सभी बंदोबस्त पूर्ण कर लिया गया है।  



Browse By Tags



Other News