35 लाख मजदूरों को दिया जाएगा 1000 रु का भत्ता : सीएम योगी
| Agency - Mar 21 2020 2:27PM

लखनऊ। कोरोना वायरस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 23 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुल सामने आए मामलों में से 9 लोग रिकवर हो चुके हैं। सीएम योगी ने बताया कि राज्य में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड हैं। उन्होंने लोगों से अपील की और कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार हर प्रकार से लोगों की मदद कर रही है।

कोरोना वायरस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, दिहाड़ी मजदूरों को लेबर सेस से मदद दी जाएगी और इन मजदूरों के खाते में 10,00 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख कन्स्ट्रक्शन श्रमिकों को दैनिक जरूरतों को देखते हुए 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री द्वारा बुलाए गए 'जनता कर्फ्यू' का पालन करना चाहिए। राज्य की सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवाएं कल रविवार को बंद रहेंगी। सीएम योगी ने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घरों के अंदर ही रहें। सीएम योगी ने आश्वस्त किया कि हमारे पास आवश्यक वस्तुओं और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक है। अनावश्यक रूप से सामान खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं और जमाखोरी से बचें।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। उन्होंने बताया कि सभी जिलों के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है और पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की तैनाती की गई है। बता दें कि कोरोना वायरस के भारत में अभी तक 258 मामले सामने आ चुके हैं।



Browse By Tags



Other News