कोटेदार मास्क व सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल: राकेश कुमार
| - RN. Network - Mar 23 2020 3:09PM

राकेश कुमार, जिलापूर्ति अधिकारी

दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ एकत्र न हो इसका रखें ध्यान: डी.एस.ओ.

कार्ड धारकों का हाथ धुलवाकर करें बायोमैट्रिक वितरण

अम्बेडकरनगर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले का खाद्य रसद आपूर्ति महकमा काफी सतर्क हो गया है। सप्लाई डिपार्टमेन्ट के अधिकारी डी.एस.ओ. राकेश कुमार ने जिले के सभी उचित दर विक्रेताओं से कहा है कि वे लोग सावधानी बरतें और शासन, प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताये गये निर्देशों का अनुपालन करें। 

जिलापूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि पी.डी.एस. के तहत समस्त कोटेदार अपनी दुकान पर मास्क लगाकर खाद्यान्न वितरण करें, साथ ही सैनिटाइजर जैसे-हाथ धोने का साबुन, डिटॉल या हैण्डवाश के माध्यम से राशन कार्ड धारकों का हाथ धुलवाकर बायोमैट्रिक वितरण करें। यानि अंगूठा लगवाकर खाद्यान्न वितरण करें। 

डी.एस.ओ. कुमार ने कहा है कि सभी उचित दर विक्रेता यह भी प्रयास करें कि कम से कम लोग एक साथ खाद्यान्न लेने आयें, मतलब उनकी दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ इकट्ठा न होने पाये इसका ध्यान रखें। साथ ही प्रत्येक ग्राहक एक दूसरे से दूरी बनाकर रहें। ऐसा करके कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचा जाये। 

जिलापूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने कहा है कि आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग उत्तर प्रदेश जवाहर भवन, लखनऊ के पत्र संख्या-16/21/आ पू रा- रा का/2011 दिनांक- 19 मार्च 2020 के अनुपालन में कोरोना वायरस के दृष्टिगत जनपद के सभी उचित दर विक्रेताओं को ऐसा करने के लिए निर्देशित किया गया है। 



Browse By Tags



Other News