आजमगढ़: दुबई से कमाकर अपने घर गंगापुर बिजौरा लौटा रणधीर बढ़ा रहा है लोगों की चिन्ताएँ
| - Rainbow News Network - Mar 24 2020 4:46PM

आजमगढ़। कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जिले लाकडाउन कर दिये गये हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए आजमगढ़ पहले से ही लाकडाउन चल रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल स्थित इस जनपद के लोग वैश्विक महामारी को लेकर सशंकित हो चुके हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा ने संदिग्धों की पहचान के लिए रात-दिन एक कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर, गाँव-गलियों, सड़कों, कस्बों, बाजारों और शहरों की रिहायशी कॉलोनियों के घर परिवारों पर नजर रखी जा रही है। फिर भी कहीं न कहीं ऐसी चूक हो रही है, जिसकी वजह से इस वायरस का संक्रमण और संचार अवश्य ही बढ़ रहा है और प्रशासन की सारी मेहनत पर पानी फिर रहा है। हमें पता चला है कि-

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के थाना सरायमीर क्षेत्रान्तर्गत गंगापुर बिजौरा निवासी एक व्यक्ति संदिग्धावस्था में बगैर जाँच कराये और आइसोलेट हुए घूम रहा है। उसके ऐसा करने से उक्त क्षेत्र ही नहीं पूरे जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने संभावना है। 

मिली खबर के अनुसार रणधीर यादव उर्फ मोनू (35 वर्ष) 23 मार्च 2020 को खाड़ी देश दुबई से वापस अपने घर गाँव गंगापुर बिजौरा (सरायमीर, आजमगढ़) पहुँचा। इसके बारे में बताया गया है कि दुबई की वापसी में इण्डिया पहुँचने पर इसको एअरपोर्ट पर उसे आइसोलेशन व क्वेरंटाइन पर रखा गया था, और होम क्वेरंटाइन पर जाने को कहा गया था। रणधीर यादव मोनू सीधे गंगापुर बिजौरा सरायमीर आजमगढ़ सीधे पहुँचा। उसके परिजनों ने उसकी देश वापसी और गाँव में आमद व निवास को लेकर लोगों से चुप रहने की बात कही। 

मासूम गाँव वासी विदेश में रहकर पैसा कमा रहे मोनू यादव एवं उसके परिवार की बात में आ गये। उन्होंने इस बात को लोकल प्रशासन से नहीं बताया। वहाँ के कुछ जानकारों को जब यह बात पता चली तो उन लोगों ने रणधीर यादव मोनू दुबई वाले के बारे में मीडिया को इस शर्त पर बताया कि उनका नाम कहीं न आने पाये। रेनबोन्यूज को इसकी जानकारी मिली तो आजमगढ़ के सी.एम.ओ. डा. अरविन्द कुमार मिश्रा से सम्पर्क कर पूरी बात बताई गई। 

रेनबोन्यूज से दूरभाषीय वार्ता के दौरान सी.एम.ओ. डॉ. मिश्रा ने कहा कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी जा रही है। यदि उनमें इस दौरान कोई लक्षण पाया जाता है तो विशेषज्ञों की टीम द्वारा उसे मेडिकल आब्जर्वेशन पर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है। जब उनसे यह कहा गया कि गंगापुर बिजौरा (सरायमीर) के निवासी दुबई से लौटे रणधीर यादव मोनू के इधर उधर स्वच्छन्द विचरण करने से लोगों में कोरोना को लेकर भय व्याप्त हो गया है तो उन्होंने कहा कि आप डिटेल हमारे व्हाट्सएप्प पर भेज दीजिए हम दिखवा लेते हैं। 

दुबई से अपने देश वापस आये रणधीर यादव मोनू को अगर होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी गई है तो उसे इस बात को गम्भीरता से मानना चाहिए। यदि ऐसा नहीं कर रहा है तो वह अपने साथ-साथ अन्य गाँव वालों व पूरे मानव समाज को खतरे में डाल रहा है। उसका स्वच्छन्द और सामान्य तरीके से इधर-उधर टहलना-घूमना इस संकट की घड़ी में अवश्य ही लोगों की चिन्ताएँ बढ़ा रहा है। 
 



Browse By Tags



Other News