राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की सराहना
| Agency - Mar 26 2020 5:19PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शायद पहली बार मोदी सरकार के किसी बड़े फैसले की सराहना की है। कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने गरीबों और जरुरतमंदों के लिए आज जो 1.70 लाख करोड़ की जो राहत पैकेज की घोषणा की है, उसे राहुल गांधी ने सही दिशा में उठाया गया पहला कदम बताया है। इससे पहले राहुल कोरोना संकेट पर भी मोदी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते रहे हैं। लेकिन, पहली बार उनका अंदाज-ए-बयां चौंकाने वाला नजर आया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना संकट से निपटने के लिए आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से की गई घोषणाओं को सराहा है। उन्होंने कहा है- 'सरकार की ओर से आज की गई वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा सही दिशा में उठाया गया पहला कदम है। भारत अपने किसानों, दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, महिलाओं और बुजुर्गों का कर्जदार है, जो लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा संकट झेलने को मजबूर हुए हैं।'

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि कोरोना महामारी से निपटन जा सकता है, लेकिन उसके लिए सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन जैसे कदम तो ठीक हैं, लेकिन सिर्फ इसी पर टिके रहना भारी भूल होगी। उन्होंने विशेष आपातकालीन अस्पतालों के विस्तार का सुझाव भी दिया था। इससे पहले आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना संकट के मद्देनजर गरीबों की सहायता के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की।

मोदी सरकार की ओर से ये घोषणा लॉकडाउन के 36 घंटे के भीतर की गई है। इसके तहत स्वास्थ्य के क्षेत्र में इस संकट से निपटने में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों को 50 लाख रुपये का जीवन बीमा, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को अतिरिक्त अनाज देने जैसी व्यवस्था शामिव है। यही नहीं तीन करोड़ दिव्यांग, बुजुर्ग और विधवाओं को अतिरिक्त आर्थिक सहायता और उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ महिलाओं को तीन महीने तक मुफ्त एलपीजी रिफिल की भी घोषणा की गई है।



Browse By Tags



Other News