भूखे-प्यासों के लिए की गई है निः शुल्क भोजन की व्यवस्था : जिलाधिकारी
| - RN. Network - Mar 29 2020 5:18PM

राकेश कुमार मिश्र, जिलाधिकारी

अम्बेडकरनगर। RNN/29 March 2020। कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए जनपद में लाकडाउन होने के कारण कई गरीब परिवार, दैनिक मजदूरी करने वाले, ठेला-रिक्शा चालक भुखमरी की कगार पर आ गये हैं। जिला प्रशासन इस आपातकाल की स्थिति में सबके मुँह तक निवाला पहुँचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कऱ रहा है।

वहीं बाह्य जनपदों, स्थानों से पलायन कर आ रहे लोग भी यहाँ से भूखे-प्यासे न जायें इसका भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन के मुखिया जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देश पर जिला मुख्यालय के तीन अलग-अलग स्थानों पर भूखे-प्यासे व जरूरमन्दों के लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है। 

निर्धारित समय व स्थान पर आकर एक दूसरे से दूरी बनाकर ग्रहण करें भोजन: डी.एस.ओ.

राकेश कुमार, जिलापूर्ति अधिकारी

इस बावत जानकारी देते हुए जिलापूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मुख्यालय अकबरपुर पर तय की गई समय-सारणी के अनुसार लोग निर्धारित स्थान पर पहुँचकर निःशुल्क भोजन कर सकते हैं। डीएस.ओ. कुमार ने बताया कि इसके लिए मुख्यालयी शहर अकबरपुर पुरानी तहसील के पीछे गायत्री मन्दिर पर प्रातः 9 बजे से 2 बजे तक भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। इसी तरह बस स्टेशन के निकट व पटेलनगर शाम 5 बजे से 9 बजे रात्रि तक भोजन कराया जायेगा। 

डी.एस.ओ. राकेश कुमार के अनुसार इस समयावधि के बीच हर जरूरतमन्द, भूखा-प्यासा, गरीब एक दूसरे से दूरी बनाकर कतारबद्ध होकर भोजन कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी अनुरोध किया है कि लोग इकट्ठा होकर भीड़ न लगायें, संयमित होकर एक दूसरे से दूरी बनाते हुए कतारबद्ध होकर निःशुल्क भोजन प्राप्त करें। प्रत्येक व्यक्ति को भोजन मिले और कोई भी भूखा न रहे इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 



Browse By Tags



Other News