गुरव समाज बन्धु रोज बना रहे हजार मास्क, निःशुल्क किया जा रहा वितरण
| - RN. Network - Mar 30 2020 12:32PM

खंडवा। कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए जहाँ पूरा देश लॉक डाउन किया जा चुका है। देश का हर व्यक्ति घर मे रह कर इस वायरस से लड़ रहा है। खंडवा जिले का प्रशासन हर तरह की सुविधा मुहैया कराने के साथ लोगो को घरों में सुरक्षित रखने में लगा हुआ है। इसी मुहिम है नगर का गुरव समाज भी इस संकट की घड़ी में अपनी छोटी सी भूमिका निभाने में लगा है। खंडवा गुरव समाज के अध्यक्ष महोदय भरत कुवादे एवम समाज के वरिष्ठ नागरिक और बाम्बे बाजार क्षेत्र के पार्षद श्री सोमनाथ जी काले उर्फ बंडू भाई द्वारा रोज के 1000 सुरक्षा मास्क का निर्माण खुद के खर्च पर करवाया जा रहा है। जिन्हें नगर में उनके द्वारा निशुल्क वितरण किया जा रहा है। 

यह मास्क समाज के ही सदस्यों द्वारा निशुल्क तैयार किये जा रहे है। समाज के सिलाई मशीन कर्मी तीन भाई प्रथम खुद समाज अध्यक्ष भरत कुवादे , एवम संतोष कुवादे, प्रवीण कुवादे दिन रात घर पर रहकर मास्क निर्माण कार्य कर रहे हैं। सोमनाथ काले ने बताया की उनके द्वारा इन तैयार मास्क को शहर के अलग अलग क्षेत्र में घरों घर जाकर वितरित किया जा रहा है उनके द्वारा अभी तक उनके वार्ड कहार वाड़ी, बाम्बे बाजार क्षेत्र, घण्टाघर क्षेत्र, अस्पताल, सामाजिक संस्थाओ,  शासकीय विभाग में वितरित किये जा चुके है।

मास्क तैयार कर रहे कुवादे बन्धु आपस मे सगे तीन भाई है सिलाई के बहुत अच्छे कारीगर है यह घंटाघर क्षेत्र में सिलाई का कार्य करते है, वर्तमान में गणगौर पर्व पर उनका सिलाई का कार्य बहुत अच्छा चलता है पर लॉक डाउन के कारण इनका धंधा भी बन्द हो गया है पर फिर भी देश हित और सामाजिक सहयोग के उद्देश्य से घर पर सभी अपनी अपनी सिलाई मशीन लेकर मास्क तैयार करने में सेवाएं देने में लगे है। समाज मीडिया के हेमंत मोराने ने बताया की बॉम्बे बाजार वार्ड पार्षद बंडू भाई के अथक प्रयासों से करीब 11 हजार मास्क तैयार करवाए जा चुके हैं। चार हजार मास्क और सैकड़ों सैनिटाइजर बाटल वर्तमान में जनहित में वितरित की जा चुकी है।

साथ ही लोगो की सुरक्षा के लिए सड़को पर तैनात पुलिश कमियों को 100 मास्क वितरण कर उन्हें हर आने जाने वालों को देने हेतु वितरण किये जा रहे है। रात्रि में नगर निगम के सहयोग से वार्ड में सेनिटाइजर का भी छिडकाव किया जा रहा है, आगे हर घर से रोटी योजना का भी कार्य पर विचार किया जा रहा है। समाज अध्यक्ष भरत कुवादे का कहना है कि इस विपत्ति की घड़ी में  हमारी समाज को देश हित मे कुछ सहयोग करने का अवसर मिला है जिससे अगर एक भी व्यक्ति लाभान्वित हो गया तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी खुसी की बात होगी। 

-भरत कुवादे, 9399802615



Browse By Tags



Other News