सब्जी-फल अपने नियमित दुकानदार व पहचान वालों से ही खरीदें: सूरज गुप्ता
| - RN. Network - Apr 3 2020 1:50PM

संकल्प ने किया सभी को आगाह- लाकडाउन में नये चेहरों से रहे सावधान
जिला व पुलिस प्रशासन से फल-सब्जी विक्रेताओं को परिचय-पत्र जारी करने की मांग

अम्बेडकरनगर। कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश में चल रहे लाकडाउन के समय गरीबों, मजलूमों व जरूरतमन्दों की सेवा के लिए लोग बढ़-चढ़ कर आगे आ रहे हैं। इस संकट की घड़ी में कोई भूखा-प्यास न रहे या किसी अन्य प्रकार की समस्या लोगों को न होने पाये इसका ध्यान रखते हुए शासन/प्रशासन/पुलिस महकमा जितनी सक्रियता के साथ जुटा हुआ है उतनी ही तत्परता व लगन के साथ स्वयं सेवी संगठनों ने भी लोगों की जरूरत के अनुसार मदद करना शुरू कर दिया है। यही नहीं साफ-सफाई, सोशल डिस्टैन्सिंग और कोरोना जैसे संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को बराबर जागरूक भी किया जा रहा है। देश को इस जानलेवा वायरस की विभीषिका से बचाने के लिए हर प्रयास किया जा रहा है। 

संकल्प मानव सेवा संस्था के युवा अध्यक्ष सूरज गुप्ता उर्फ बन्टी गुप्ता ने इस समय लाकडाउन का भरपूर लाभ उठाकर अपना मन्तब्य साधने वाले तत्वों के नगर भ्रमण व प्रवेश पर चिन्ता जाहिर की है। उनके अनुसार जहाँ बाह्य स्थानों पर रहकर रोजी-रोटी कमाने वाले इस लाकडाउन में अपने घरों को वापसी कर रहे हैं या फिर पहुँच गये हैं वह लोग सामाजिक फासला नहीं अख्तियार कर रहे हैं। ऐसे में लाकडाउन का उद्देश्य ही बेमानी होकर रह गया है। हालांकि प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य महकमा बाहर से आये लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है और उनका क्वारंटीन करवा रही है फिर भी आम जन में जागरूकता के अभाव में प्रशासन की यह मंशा अपेक्षाकृत फलीभूत नहीं हो पा रही है। सूरज गुप्ता ने कहा है कि वह इस संकट की घड़ी में अपनी संस्था के माध्यम से क्षमता के अनुसार हर जरूरतमन्द की मदद करने के लिए तत्पर हैं। 

जनपद वासियों को जागरूक करने के क्रम में ‘संकल्प मानव सेवा संस्था’ एन.जी.ओ. के संस्थापक/प्रबन्धक/अध्यक्ष सूरज गुप्ता उर्फ बन्टी गुप्ता ने लोगों से एक अपील की है। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा है कि इस समय शहर व गाँवों की गलियों में कुछ नये-नये चेहरे फल व सब्जी बेचते हुए दिखाई पड़ने लगे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। सूरज गुप्ता ने कहा है कि शहर या गाँव के गली, मोहल्ले में इस समय तमाम नये-नये चेहरे फल-सब्जी बेंचते नजर आ रहे है, ऐसे लोगों से किसी भी तरह की खरीददारी करने से बचें। 

सूरज गुप्ता के अनुसार ये लोग सस्ती कीमत पर अपना सामान बेंचते हैं वह इसलिए नहीं कि ये ऐसा करके इस संकट की घड़ी में लोगों की मदद करना चाहते हैं बल्कि इनका मकसद कुछ और ही हो सकता है। इनमें से ज्यादातर लोग इस देश और मानवता के दुश्मन हो सकते हैं और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को फैलाना उनका उद्देश्य हो सकता है। सूरज गुप्ता उर्फ बन्टी ने लोगों से कहा है कि लोग अपने नियमित व जान-पहचान वाले फल-सब्जी विक्रेताओं से ही सामान की खरीद करें। कोई भी अनजान ठेला, रेहड़ी वाला यदि आपकी गली, मोहल्ले में दिखाई दे तो उसे गली में आने से मना करें। जिससे उनके नापाक मनसूबे नाकामयाब हो सके। ऐसे संदिग्धों के बारे में प्रशासन को सूचित करने के साथ-साथ लोग संकल्प मानव सेवा संस्था को उनके नम्बर- 7379554951 पर भी सूचना दे सकते हैं।  

सूरज गुप्ता ने लोगों से अनुरोध किया है हर कोई अपने-अपने घरों में ही रहे। लाकडाउन का पूर्णतया पालन करे। सोशल डिस्टैन्सिंग को मेनटेन रखे। रेनबोन्यूज के माध्यम से सूरज गुप्ता ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व स्थानीय प्रशासन/पुलिस का ध्यान आकृष्ट कराते हुए शहर में घूम-घूम कर ठेले व रेहड़ी पर फल-सब्जी बेंचने वालों को पहचान-पत्र जारी करने की मांग किया है। सूरज गुप्ता ने कहा है कि ऐसा करने से ऐसे तत्वों पर नियंत्रण पाया जा सकता है जो कोरोना वायरस के संचार में अपना योगदान दे रहे हैं। 



Browse By Tags



Other News