संकल्प का समाजसेवा कार्य जारी, हजारों लोगों में किया मास्क वितरण
| - RN. Network - Apr 3 2020 4:17PM

सूरज गुप्ता ने कहा- स्टे होम, बी सेफ

अम्बेडकरनगर। संकल्प मानव सेवा संस्था इस समय लोगों को जागरूक करने और संक्रमण से बचाव हेतु जानकारियाँ देने के साथ-साथ मास्क वितरण का कार्य कर रही है। इस संस्था की सक्रियता अकबरपुर, शहजादपुर के अलावा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में देखने को मिल रही है। संकल्प गणों द्वारा वितरित किए गए मास्क को पहनकर लोग सुरक्षित महसूस करते हुए घरों में रहकर सामाजिक फासला बनाये हुए हैं। 

खांसी या फिर सांस लेते समय ये लोग मास्क पहनकर कोरोना वायरस के खतरे से अपना बचाव कर रहे हैं। संकल्प मानव सेवा संस्था के संस्थापक/प्रबन्धक/अध्यक्ष सूरज गुप्ता उर्फ बन्टी ने बताया कि संस्था की टीम के सदस्यों ने शहजादपुर उपनगर के विभिन्न क्षेत्रों, वार्डों, मोहल्लों में घर-घर जाकर लोगों में मास्क वितरित किया। संकल्प द्वारा किए जा रहे सहायता कार्य में किसी भी प्रकार का मजहबी दखल नहीं देखा जा रहा है। 

इस बावत सूरज गुप्ता ने कहा कि जब हम समाज और मानवता के रक्षार्थ सेवा कर रहे हैं तब ऐसे में जाति और धर्म कोई मायने नहीं रखती। ऐसा सोचने वाले संकीर्ण मानसिकता व विचारधारा के होते हैं। बन्टी के अनुसार संकल्प से जुड़कर हर जाति, धर्म के लोग सेवादार की भूमिका का निर्वहन बखूबी कर रहे हैं।

संकल्प संस्था के मुखिया युवा समाजसेवी सूरज गुप्ता ने बताया कि सतीश गुप्ता और विकास यादव के नेतृत्व में संस्था के अन्य सदस्यों ने घर-घर जाकर महिला, पुरूष, बुजुर्ग और बच्चों में मास्क का वितरण किया। संस्था द्वारा शहजादपुर उपनगर के अब्दुल्लाहपुर, गड़हिय, धोबियाना, तेलियाना, गोड़ियाना में घर-घर जाकर हजारों लोगों में मास्क वितरण किया गया। 

सूरज गुप्ता के अनुसार मास्क वितरण के साथ-साथ लोगों को साफ-सफाई के बावत जानकारी देते हुए उनसे अपील की गई कि सभी लोग लाकडाउन की अवधि तक घरों से बाहर बेवजह न निकलें। बहुत आवश्यकता पड़ने पर ही मास्क लगाकर बाहर निकले और सोशल डिस्टैन्सिंग का ध्यान देते हुए वापसी में सैनिटाइजर या साबुन से अपने हाथों की सफाई जरूर करें।

इस कार्य में संकल्प संस्था टीम के सतीश गुप्ता, विकास यादव, अखिलेश गौड़, शिवपूजन कन्नौजिया आदि अपनी सक्रिय भागीदार दे रहे हैं। संकल्प के प्रमुख सूरज गुप्ता ने आशा जताई है कि यदि लोग संयम बरतेंगे और लाकडाउन का पालन करेंगे तो हम कोरोना वायरस जैसी महामारी के खिलाफ चलने वाली जंग में फतह अवश्य ही हासिल करेंगे। 



Browse By Tags



Other News