बढ़ सकता है लॉकडाउन, कई राज्य सरकारों ने केंद्र से की अपील
| Agency - Apr 7 2020 4:37PM

कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। इसी बीच ऐसी खबरें आ रही है कि, सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है। शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया है कि कई सारे राज्यों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से देश में जारी लॉकडाउन को बढ़ाने का आग्रह किया है। केंद्र सरकार राज्यों और विशेषज्ञों की सलाह पर विचार कर रही है।

आपको बता दें कि देश में इस समय 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। बावजूद इसके कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में ऐहतियाती तौर पर पहले से ही कई विशेषज्ञों ने राय दी थी कि कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

अब खबर है कि कई राज्य सरकारों ने भी केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। सरकार इस दिशा में विचार कर रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, अगर जरूरत महसूस हुई तो हम लॉकडाउन को आगे बढ़ाएंगे।

देश में कोरोना मरीजों के बढ़ती संख्या को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया था। लाकडाउन की सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। लेकिन देश में लगातार बढ़ कोरोना के मामलों को देखते हुए ऐस कायस लगाए जा रहे थे कि, सरकार देश में उन जगहों पर लॉकडाउन जारी रख सकती है जो इस समय महामारी के हॉटस्पॉट बन गए हैं।



Browse By Tags



Other News