उज्जवला के उपभोक्ताओं को इस तरह मिलेगा 3 माह तक निःशुल्क गैस सिलेण्डर
| - RN. Network - Apr 8 2020 5:34PM

अम्बेडकरनगर। शासनादेश के मुताबिक लाकडाउन की स्थिति में उज्जवला योजना के रसोई गैस उपभोक्ताओं को तीन माह तक निःशुल्क गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं के अप्रैल माह के गैस सिलेण्डर का पैसा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उनके खातों में भेज दिया गया है। 

उक्त जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने दिया है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अप्रैल माह का सिलेण्डर बुक कराकर प्राप्त कर लें। अप्रैल माह का सिलेण्डर लेने के बाद ही उपभोक्ताओं को मई माह के सिलेण्डर का पैसा उनके खातों में भेजा जायेगा और इसी तरह मई माह में सिलेण्डर लेने के बाद जून में भी सिलेण्डर का एडवान्स पैसा उपभोक्ताओं के खाते में भेज दिया जायेगा।

डी.एस.ओ. ने बताया कि यह योजना 1 अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 तक चलेगी। जिसके तहत उज्जवला उपभोक्ता कुल 3 सिलेण्डर निःशुल्क प्राप्त कर सकेंगे। डी.एस.ओ. ने बताया कि उक्त विषयक जानकारी उज्जवला के जिला नोडल अधिकारी गौरव जायसवाल द्वारा जनहित में हमें दी गई है। 

राकेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी

उन्होंने उपभोक्ताओं का ध्यानाकृष्ट कराते हुए कहा कि पहला सिलेण्डर प्राप्त होने (रिफिल डिलीवरी) के दिन से अगले 15 दिन उपरान्त दूसरे सिलेण्डर की बुकिंग की जा सकती है और एक कैलेण्डर माह में एक ही सिलेण्डर प्राप्त किया जा सकेगा। डी.एस.ओ. कुमार ने सभी उज्जवला उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि बैंक में सिलेण्डर की अग्रिम धनराशि आने के बाद तत्काल सिलेण्डर बुक करा लें। 

सिलेण्डर खरीदने के लिए बैंक खातों में धनराशि आने के बाद उपभोक्ता खाली सिलेण्डर अपने घर पर तैयार रखें जिससे सिलेण्डर प्राप्ति में उन्हें कोई परेशानी न हो। उन्होनंे बताया कि नोडल अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सभी वितरक सिलेण्डर उपभोक्ताओं के घर तक पहुँचायेंगे और इसका कोई शुल्क उपभोक्ताओं को नहीं देना पड़ेगा। 



Browse By Tags



Other News