लाक डाउन: लोनिवि ने शुरू किया कम्यूनिटी किचन
| - RN. Network - Apr 9 2020 2:47PM

शासन के अगले आदेश तक जारी रहेगा लंच पैकेट व राशन का वितरण: इं0 शंकर्षण लाल

अम्बेडकरनगर के लोक निर्माण विभाग कार्यालय प्रांगण/निरीक्षण भवन परिसर में शासन के निर्देश पर लंच पैकेट व राशन का वितरण कार्य चल रहा है। इसमें कम्यूनिटी किचन के तहत गरीबों, राहगीरों को शासन के निर्देश पर लंच पैकेट व राशन वितरित किया जा रहा है। इस बावत अम्बेडकरनगर लोक निर्माण विभाग (प्रान्तीय खण्ड) के अधिशाषी अभियन्ता इं0 शंकषर्ण लाल जो नोडल अधिकारी भी हैं ने बताया कि प्रदेश शासन के निर्देश पर कम्यूनिटी किचन की व्यवस्था पी.डब्ल्यू.डी. के निरीक्षण भवन में की गई है।

इं0 लाल ने बताया कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा नोबेल करोना वायरस (कोविड-19) के दृष्टिगत कम्यूनिटी किचन संचालन का निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि निर्देश के अनुपालन में उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम, उ0प्र0 राजकीय सेतु निगम व लोक निर्माण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से पी.डब्ल्यू.डी. के प्रांगण में निराश्रित व जरूरतमन्दों को भोजन एवं राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इं0 लाल ने बताया कि कम्यूनिटी किचन के तहत लंच पैकेट व राशन वितरण का कार्य 04 अप्रैल 2020 से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस कम्यूनिटी किचन के संचालन व देखरेख का जिम्मा प्रान्तीय खण्ड के अवर अभियन्ता सन्तोष कुमार गुप्ता को दिया गया है, जिसका वे पूरी जिम्मेदारी के साथ बखूबी निवर्हन कर रहे हैं। इं0 शंकर्षण लाल ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लाकडाउन की स्थिति में कोई भी भूखा न रहे इसको दृष्टिगत रखते हुए शासन के निर्देशानुपालन में गरीबों, जरूरतमन्दों व राहगीरों को प्रतिदिन 100 लंच पैकेट व 75 सूखे राशन का पैकेट वितरित किया जा रहा है।

इसके लिए विभाग के कर्मचारियों की जो टीम लगाई गई है वह पहले कैटरर्स के साथ मिलकर लंच तैयार कराते हैं फिर उसका वितरण करना शुरू करते हैं। लोकनिर्माण विभाग के नोडल अधिकारी/प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियन्ता इं0 शंकर्षण लाल ने कहा कि कम्यूनिटी किचन की यह व्यवस्था शासन के अगले आदेश तक प्रतिदिन जिला मुख्यालय अकबरपुर, अम्बेडकरनगर स्थित पी.डब्ल्यू.डी. कार्यालय के प्रांगण/निरीक्षण भवन परिसर पर जारी रहेगी। 



Browse By Tags



Other News