हरजगह चैलेंज ही चेलैंज की धूम है : अभय सिन्हा
| Rainbow News - Jun 12 2017 3:50PM

भोेजपुरी फिल्मों के शो मैन कहे जाने वाले निर्माता अभय सिन्हा की फिल्मों में आपको विप्रलंभ का गीत, विरह का राग मिलेगा और फिल्मों में 'दूरियां सौंदर्य का मर्म होती हैं। बिहार के रहने वाले अभय सिंहा की फिल्में योद्धा, गुलामी, जनम जनम के साथ, परिवार, बंधन टूटे ना, खिलाड़ी, प्यार के बंधन, जंग, इंसाफ, विदेशिया, रणभूमि, हम बाहूबली और एक दुजे के लिये आदि ने भोजपुरी सिनेमा में दर्शको का खूब मनोरंजन ही नहीं किया बल्की दर्शको में साफ सुथरी फिल्म देने की परंपरा भी कायम रखी। याशी फिल्म्स के अभय सिन्हा अब प्रस्तुत कर रहे हैं एक और एक्शन पैक्ड फिल्म चैलेंज।

इस फिल्म में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मधू शर्मा, समीर आफताब, शिविका दिवान, एहशान खान, राज प्रेमी, माया यादव, मेहनाज श्राफ, नितिका जायसवाल, चंदन शाहू, आनंद मोहन, ज्योति कलश, अंकुर प्रसाद, अभय सिन्हा, गोपाल राय,  सुर्या द्विवेदी, करण पांडे , संजय वर्मा, अनुप लोटा, सी. पी . भट्ट, दिनेश ब्रिगेडियर, धंनजय, स्वीटी सिंह, आर. आर भोजपुरी, शिशिर कुमार, आकाश और अतुल की मुख्य भूमिका है। इस भोजपुरी फिल्म का निर्माण अंकुर प्रसाद, अंशुमान सिंह और समीर आफताब एक साथ कर रहे हैं जबकि निर्देशक हैं निरहुआ हिन्दूस्तानी जैसी चर्चित फिल्म देने वाले निदेशक सतीश जैन।

इस फिल्म चैलेंज को लेकर पेश है अभय सिंहा से बातचीत-

सर, सबसे पहले सवाल चैलेंज को लेकर ही। क्या कहेंगे इस फिल्म के बारे में आप?

चैलेंज पवन सिंह की अबतक की सबसे बड़ी फिल्म आप कह सकते हैं। इस फिल्म की शूटिंग पहली बार दुबई में की गयी है। फिल्म को निर्देशित किया है निरहुआ हिन्दुस्तानी, निरहुआ रिक्शावाला टू, राम लखन, आशिक आवारा वाले सतीश जैन। जिन्होने इंड्स्ट्री में अपनी प्रतिभा को साबित कर दिखाया है। ये उनकी पाँचवी फिल्म है चैलेंज। इस फिल्म का ट्रेलर लांच हो चुका है और लोग ट्रेलर को काफी पसंद भी कर रहे हैं। अबतक पाँच दिन में १० लाख लोगोे ने इस फिल्म चैलेंज के ट्रेलर को देखा और खुब पसंद किया है। हरजगह चैलेंज ही चेलेंज की धूम है।

चैलेंज दर्शकों के बीच कब होगी?

जुलाई में यह फिल्म पुरे देश में एक साथ प्रदर्शित होने जारही है। दर्शकों को इस फिल्म की काफी बेसब्री से इंतजार है कि जल्द से जल्द यह फिल्म प्रर्दशित हो और लोग इसे देखें। इस फिल्म में पवन सिंह के अपोजिट मधु शर्मा हैं और इस फिल्म में हमने टैक्निशियनों की भी एक बेस्ट टीम रखा है। जिसमें वासू जी साउथ के जाने माने डीओेपी हैं।

इस फिल्म से समीर आफताब को भी भोजपुरी में लांच किया जारहा है?

जी हां समीर आफताब ने कई हिन्दी फिल्में किया जिसमें चांद सा रोशन चेहरा, क्रांतिवीर आदि। इस फिल्म से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज में पहली बार समीर आफताब की इंट्री हो रही है। उनके अपोजिट शिविका दिवान हैं। समीर आफताब काफ़ी अच्छे अभिनेता हैं और उन्होंने अपना काम काफ़ी अच्छे से निभाया हैं।

आपकी फिल्में हमेशा समाज को नयी दिशा देती हैं चाहे बंधन टूटे ना हो या प्यार के बंधन या फिल्म रणभूमि। इस फिल्म को आप किस रुप में लेते हैं?

यह पुरी तरह कार्मशियल मशाला फिल्म है। और भोजपुरी की दुसरी फिल्मों से हमने इसका ग्रोथ उपर किया है। चैलेंज की शूटिंग हमने भारत के साथ साथ दुबई में भी किया है। हमने इस बार काफी हटकर दिखाया है। हमने वहां गाना भी शूट किया है।

आज पुराने से पुराना प्रोड्युसर भोजपुरी से कटता जारहा है। जबकि आप कंट्ीन्यू फिल्में बनाते जारहे हैं। इस उर्जा की वजह?

जो बिहार और उत्तर प्रदेश से जुड़े होंगे वे लोग फिल्म कटीन्यू बना रहे हैं। जबकि जो लोग इससे नहीं जुड़े हैं वे ही भोजपुरी फिल्म निर्माण से कट रहे हैं।

निर्देशक सतीश जैन जी के बारे में आप क्या कहेंगै?

सतीश जी एक अच्छे निर्देशक हैं। कई भोजपुरी और उड़िया फिल्में इन्होने बनायी और सभी फिल्में कामयाब रहीं। गजब का डायरेक्शन सेंस हैं उनमें। पहली बार वे पवन सिंह के साथ चैलेंज में काम कर रहे हैं।

आपने सभी भोजपुरी सुपरस्टारों के साथ काम किया। मनोज तिवारी जी, रविकिशन जी, दिनेश लाल यादव जी, खेशारी जी और पवन सिंह जी के साथ । पवन सिंह के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

पवन सिंह मेरे गांव से विलांग करते हैं। और मैंं उनको काफी मानता हूं। वे मेरी हर फिल्म में जी जान लगा देते हैं।

मधु जी के बारे में क्या कहेंगे आप?

मधु जी साउध की एक्ट्रेस हैं। उन्होने साउथ में ३० फिल्में किया है। पहली बार वे मेरी फिल्म एक दुजे के लिये से भोजपुरी में लांच की गयी थीं और उसके बाद तो उन्होने मेरी कई भोजपुरी फिल्में की। वे एक बहुत अच्छी और मेहंदी एक्ट्रेस हैं।

और शिविका दिवान के बारे में आपकी राय?

शिविका दिवान काफी सुलझी अदाकारा हैं। वे समीर आफताब के अपोजिट हैं।

सर , आज माना जारहा है कि भोजपूरी फिल्में बनाना घाटे का सौदा है?

जो लोग बिना रिर्सच के और बजट से बाहर जाकर फिल्में बनाते हैं उनके लिये भोजपुरी फिल्म बनाना घाटे का सौैदा है। मगर मैं बजट के अंदर फिल्म बनाता हूं और इसके पहले रिसर्च करता हूं। इसलिये मेरी फिल्में फायदे का सौदा होेती हैं।

भोजपुरी सिनेमा से जुड़े लोगों से एक सवाल जरुर पूुछा जाता है और वह है अश्लीलता का। आपकी फिल्में अश्लील नहीं होती फिर भी सफल होती है?

याशी फिल्म्स इंटरनेशनल की फिल्में साफ सुथरा और पुरी तरह पारिवारिक फिल्में होती है और मैं यह गारंटी लेता हूं कि फिल्म बनाना बंद कर दूंगा लेकिन अश्लील फिल्म नहीं बनाउंगा। आपको बतादें कि भोेजपूरी में एलबम से ज्यादा अश्लीलता फैल रहा है। जो लोग भोजपुरी से नहीं है उनको लगता है कि अश्लीलता ही कामयाबी का सहारा है।

आप लोग सरकार से क्यों मांग नहीं करते कि भोजपुरी फिल्मों के लिये विशेष सुविधायें मिलें जिसतरह मराठी फिल्मों को मिलता है?

मैने इस बारे में दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी जी से बात किया है और उनसे अनुरोध भी किया है। उन्होने भरोसा दिलाया है कि वे भोजपुरी को आठवीं अनुसुचि में शामिल करायेंगे।

फिल्म चैलेंज के संगीत के बारे में बताईये?

इस फिल्म का संगीत छोटे बाबा, गोविंद ओझा और पंकज तिवारी ने दिया है। जो काफी कर्णप्रिय हैं।

फिल्म के खलकिरदारों के बारे में बताईये?

इस फिल्म में खलनायक राज प्रेमी जी हैं। जो हिन्दी फिल्मों से जुड़े हुये हैं। इस फिल्म में खलनायक के एक पी ए की भूमिका में इंसपेक्टर की भूमिका में सूर्या द्विवेदी भी अपनी छाप बनाये नजर आयेंगे इस फिल्म में। साथ ही कई और किरदार भी काफी महत्वपुर्ण हैं।

आपकी फिल्म चैलेंज में आयटम नंबर होगा कि नहीं?

जी नहीं मेरी फिल्म चैलेंज में आपको आयटम नंबर नहीं नजर आयेगा।

इस फिल्म की शू्िटंग कहां कहां की गयी है ?

इस फिल्म की शूटिंग  दुबई के अलावा भूज और मुंबई में की गयी है।

-शशिकांत सिंह, 9322411335



Browse By Tags



Other News