बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 54 वर्ष की आयु में निधन
| Agency - Apr 29 2020 12:55PM

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 54 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। वह पिछले काफी समय से कैंसर से लड़ रहे थे। लेकिन आखिरकार कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया। इरफान खान के बारे में फिल्म डायरेक्टर सुजीत सरकार ने ट्वीट करके लिखा कि मेरे प्यारे दोस्त इरफान, आपने बहुत ताकत के साथ लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा।

इरफान खान को मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया था। बता दें कि खुद इरफान खान ने वर्ष 2018 में इस बात की जानकारी दी थी कि उन्हें न्यूरोएंडेराइन ट्यूमर है। इरफान खान के निधन से पूरी बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है, हर कोई इरफान के निधन पर दुख जाहिर कर रहा है। इरफान खान अपना इलाज कराने के लिए लंदन भी गए थे, तकरीबन एक साल तक इलाज करानेन के बाद वह भारत लौटे थे।

बता दें कि इरफान खान की मां सईदा बेग का कुछ दिन पहले ही राजस्थान में निधन हो गया था। लॉकडाउन की वजह से इरफान खान अपनी मां के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने नहीं जा सके थे। उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए अपनी मां का अंतिम दर्शन किया था। इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1966 को हुआ था। हिंदी सिनेमा में इरफान खान की एक अलग पहचान थी। अपने जबरदस्त अभिनय की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई और उनकी अदाकारी का हर कोई मुरीद था।

उनकी कुछ बेहद लोकप्रिय फिल्म हासिल, पान सिंह तोमर, लंचबॉक्स, पीकू, अंग्रेजी माध्यम, हिंदी मीडियम, करीब करीब सिंगर हैं। बड़े पर्दे पर जिस तरह से इरफान खान अपने संवाद बोलते थे, उससे हर कोई उनका मुरीद हो जाता था। खुद इरफान खान ने अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा था कि हे भगवान अभी तो बहुत कुछ करना था, ये मेरे जीवन में क्या आ गया।



Browse By Tags



Other News