‘संकल्प’ के शिविर में 8 लोगों ने किया रक्तदान
| - RN. Network - Apr 30 2020 1:47PM

अम्बेडकरनगर। उम्र 30 वर्ष और रक्तदान 30 बार। ऐसा जज्बा और जुनून.....। सोते-जागते हर समय रक्तदान के बारे में सोचना........यह खासियत है सूरज गुप्ता उर्फ बन्टी गुप्ता की। यह वही सूरज गुप्ता हैं, जो संकल्प मानव सेवा संस्था (एन.जी.ओ.) अकबरपुर, अम्बेडकरनगर के प्रबन्धक हैं। इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अपने देश में लाकडाउन चल रहा है। अस्पतालों के रक्तकोश में रक्त का अभाव है, ऐसे में सूरज गुप्ता अपनी संस्था संकल्प के माध्यम से युवा वर्ग को स्वेच्छा से रक्तदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

उसी क्रम में गुरूवार 30 अप्रैल 2020 को इनके द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन अम्बेडकरनगर के जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में किया गया। इस रक्तदान शिविर में कुल 8 लोगों ने रक्तदान जैसा महादान किया। उक्त के बावत संकल्प मानव सेवा संस्था के अध्यक्ष सतीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित रक्तदान शिविर में सरकार द्वारा तय मानको का कड़ाई से पालन किया गया साथ ही लाकडाउन में कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टैन्सिंग का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया। 

पूर्व घोषित शिविर कार्यक्रम के अनुसार जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में पूर्वान्ह 11 बजे से उत्साही युवकों द्वारा संकल्प संस्था के प्रबन्धक और अध्यक्ष के आह्वान पर रक्तदान शुरू किया गया। इस मौके पर कुल 8 दानियों ने रक्तदान जैसा महादान करके पुण्य कमाया। संकल्प के अध्यक्ष सतीश गुप्ता ने कहा कि इस तरह के शिविर भविष्य में भी आयोजित होते रहेंगे। यह संकल्प का संकल्प है। 

30 अप्रैल 2020 को आयोजित रक्तदान शिविर में सर्वश्री सतीश गुप्ता (अध्यक्ष, संकल्प मानव सेवा संस्था), ऋषिकेश कश्यक्ष, संतोष साहू, इन्द्रजीत, राहुल मोदनवाल, विशाल मेहरोत्रा, दीपक गौड़ और विकास यादव ने रक्तदान किया। 



Browse By Tags



Other News