टाण्डा के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रही हरे पेड़ों की अवैध कटान
| - RN. Network - May 7 2020 1:11PM
  • रेंज ऑफिसर टाण्डा को नहीं है इसकी जानकारी
  • क्षेत्र के लोगों ने एस.डी.एम. टाण्डा से की इसकी शिकायत
  • एस.डी.एम. टाण्डा ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

अम्बेडकरनगर। कोरोना महामारी-लाकडाउन यह आम व शान्तिप्रिय लोगों के लिए कष्टकारी भले हो परन्तु गैर कानूनी धन्धा करने वालों के लिए यह अवधि जिसे कोरोना काल कहा जा रहा है काफी मुफीद साबित हो रहा है। इस समय वन माफियाओं द्वारा हरे-भरे पेड़ धड़ल्ले से कटवाये जा रहे हैं। किसी की क्या मज़ाल कि इस धन्धे में संलिप्त ठेकेदारों का विरोध कर सके। दबंग ठेकेदारों व वर्दी की गठजोड़ से टाण्डा क्षेत्र के इब्राहिमपुर थाना अन्तर्गत औसानपुर गाँव में ठेकेदारों द्वारा धड़ल्ले से हरे पेड़ कटवाये जाने की खबरें मिल रही हैं।

खबरों के अनुसार थाना इब्राहिमपुर क्षेत्र के औसानपुर में दो पुराने प्रभावशाली ठेकेदारों द्वारा वन विभाग की छत्र छाया में पुलिस की मदद के साथ हरे पेड़ों का सफाया कराया जा रहा है। आरोप है कि टाण्डा क्षेत्र के जागरूक लोगों ने जब इसकी शिकायत वन विभाग के जिम्मेदारों से की तो उन लोगों ने इस पर कोई कार्रवाई करने में रूचि नहीं दिखाई। उक्त क्षेत्र के लोगों द्वारा हरे पेड़ों की अवैध कटान के सम्बन्ध उपजिला मजिस्ट्रेट टाण्डा से वार्ता की गई, उन्होंने आश्वासन दिया कि औसानपुर और अन्य ग्रामीण इलाकों में की जा रही हरे वृक्षों की अवैध रूप से कटान की जाँच कराई जायेगी साथ ही संलिप्त लोगों पर कार्रवाई की जायेगी।

इस सम्बन्ध में वन विभाग के रेंज ऑफिसर टाण्डा इन्द्रभान सोनकर से बात की गई तो उन्होंने हरे वृक्षों की कटान के बारे में अनभिज्ञता प्रकट किया। सोनकर ने कहा कि उन्हें ठेकेदार द्वारा पेड़ों की अवैध कटान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे ज्यादा फारेस्ट रेंजर टाण्डा ने कुछ भी नहीं कहा। बहरहाल! कुछ भी हो टाण्डा वन क्षेत्र के थाना इब्राहिमपुर अन्तर्गत गाँव औसानपुर में चल रही धुंआधार हरे पड़ों की अवैध कटान चर्चा का विषय बनी हुई है।



Browse By Tags



Other News