डी.एम. और एस.पी. ने धनुकारा गाँव का लिया जायजा
| - RN. Network - May 12 2020 5:35PM

अम्बेडकरनगर। तहसील आलापुर, ब्लाक रामनगर के धनुकारा गांव में दो व्यक्तियों के कोरेना पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत आज जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी द्वारा ग्राम धनुकारा का जायजा लिया गया। जिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय धनुकारा पहुंचे। इस दौरान मौके पर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम, सेनीटाइजर टीम, सप्लाई की टीम एवं इससे कार्य हेतु लगाए गए अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने लगाए गए टीम के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि डॉक्टर टीम, सैनिटाइजर टीम एवं सप्लाई टीम के अलावा कोई भी व्यक्ति गांव के अंदर प्रवेश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि पूरे गांव को विधिवत सैनिटाइज किया जाएl सभी को कोरोना (covid-19) के बचाव हेतु विस्तृत जानकारी देते हुए निरंतर जागरूक किया जाए। सभी को साबुन से हाथ धोने, मास्क लगाने एवं सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश का सत प्रतिशत पालन कराना सुनिश्चित किया जाए। किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने बाहर से आए हुए लोगों के बारे में सेक्रेटरी प्रवेश कुमार से सभी जानकारी प्राप्त की, सेक्रेटरी प्रवेश कुमार ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि ग्राम धनुकारा में अब तक कुल 34 व्यक्ति बाहर से आए हैं।

इस दौरान जिलाधिकारी ने वीडियो मोहम्मद आरिफ एवं उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम के समस्त व्यक्तियों का थर्मल स्कैनिंग प्रथम प्राथमिकता पर कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारीगण ग्राम के लोगों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें, कोई भी व्यक्ति घर के बाहर नहीं निकलना चाहिए, शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन निरंतर हर संभव मदद एवं सेवा करने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करेगा। जिलाधिकारी ने प्रधान पति कल्पनाथ को निर्देशित किया कि गांव के सभी लोगों को मास्क अवश्य उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मौके पर उप जिला अधिकारी धीरेंद्र श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा एवं लगाए गए समस्त टीम मौके पर उपस्थित रहे। 



Browse By Tags



Other News