गुणवत्ता विहीन चना वितरण की शिकायत पर विक्रेता/सेल्समैन का अनुबन्ध निलम्बित
| - RN. Network - May 18 2020 12:34PM

राकेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी

गुणवत्ता विहीन चने का वितरण कार्ड धारकों में कत्तई न करें उचित दर दुकानदार: डी.एस.ओ.

अम्बेडकरनगर। लाकडाउन के दौरान राशन कार्ड धारकों की सुविधा हेतु सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत मई माह में प्रति राशन काड 1 किलो चने का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। राशन कार्ड धारकों में गुणवत्तायुक्त चने का आवण्टन हो, इस पर खाद्य रसद विभाग अपनी दृष्टि रखे हुए है। विभाग के मुखिया जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा कहा गया है कि यदि कहीं भी गुणवत्ता विहीन चने का आवण्टन या वितरण पाया गया तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों में प्रति कार्ड धारक 1 किलो गुणवत्तायुक्त चने का वितरण किए जाने हेतु विपणन केन्द्रों पर चना उपलब्ध कराते हुए जनपद के समस्त उचित दर विक्रेताओं में उसका उठान करा दिया गया है। जिले के सभी उचित दर विक्रेताओं द्वारा आवंटन के अनुरूप चने का वितरण कार्डधारकों में किया जा रहा है। डी.एस.ओ. ने बताया कि जनपद के उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया गया है कि चने की गुणवत्ता खराब पाये जाने की स्थिति में उसका वितरण राशन कार्ड धारकों में कदापि न करें, तथा तत्काल इसकी सूचना अपने-अपने क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षकों को लिखित रूप से देकर अवगत करायें। 

जिलापूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आने के बाद सेल्समैन/ विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की गई है। विस्तार में जानकारी देते हुए डीएसओ कुमार ने बताया कि गत 16 मई 2020 को जलालपुर पूर्ति निरीक्षक आशुतोष सिंह को गुणवत्ता विहीन चने के वितरण की सूचना मिलने पर उन्होंने 17 मई 2020 को मौके पर पहुँचकर मे0 जनता सेवा समिति मालीपुर द्वारा किए गए चने के वितरण की जाँच की, जाँच में शिकायत सही पाया गया। पूर्ति निरीक्षक की आख्या के दृष्टिगत शिकायत पुष्ट पाये जाने पर सेल्समैन/विक्रेता श्री बेदान्नद मे0 जनता सेवा समिति मालीपुर की दुकान का अनुबन्ध कार्यालय आदेश दिनांक-17/05/2020 द्वारा निलम्बित कर दिया गया। 



Browse By Tags



Other News