ईद के मद्देनजर डीएम ने इस्लाम धर्मगुरूओं के साथ की बैठक
| - Rainbow News Network - May 20 2020 4:27PM

अम्बेडकरनगर। इस माह के पवित्र त्योहार ईद को शांतिपूर्ण एवं सद्भाव के साथ मनाये जाने हेतु जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में इस्लाम धर्म गुरुओं के साथ बैठक की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने covid-19 के दृष्टिगत अपने निर्देश में कहे की सभी धार्मिक स्थल पूर्ण तरह से बंद रहेंगे। ईद की नमाज सभी अपने घरों में अदा करें।

किसी को भी धार्मिक स्थल पर नमाज पढ़ने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा नहीं दी गई। जनपद के रेड जोन में होने के कारण जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पवित्र त्योहार ईद को अपने घरों में शांति एवं सद्भाव के साथ मनाया जाए, ईद की नमाज दरगाह, मस्जिद आदि जगहों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है, धार्मिक स्थानों पर कतई भीड़ इकट्ठा ना किया जाए, सोशल डिस्टेंस के अनुपालन में ही कोई भी कार्य किया जाए, बिना मास्क कोई भी व्यक्ति रोड पर नहीं निकलना चाहिए।

घरों में भी मास्क का प्रयोग करना सुनिश्चित किया जाएl जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशों का पालन करना हम सबका दायित्व है, इसका पूर्णतया अनुपालन करना होगा। अन्यथा की दशा में कार्यवाही तय की जाएगी। जिलाधिकारी ने समस्त धर्म गुरुओं को जागरूक करते हुए, बैठक के दौरान समस्त धर्म गुरुओं को मास्क वितरित करा कर सभी से अपील करते हुए मास्क का निरंतर उपयोग करने का हिदायत दिए।

साथ ही साथ सोशल डिस्टेंस का भी अनुपालन कराने की अपील की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, इस्लाम धर्म के धर्म गुरु गुलाम रब्बानी, मोहम्मद अकमल, मजहरउल हक, मौलाना कादरी, मौलाना अबूदुजाना, निजामुद्दीन खान, हाफिज अब्दुल रशीद, सैयद खली अशरफ एवं संबंधित धर्मगुरु मौके पर उपस्थित रहे। 



Browse By Tags



Other News