अम्बेडकरनगर के सी.एम.एस. डॉ. गौतम की तबियत अचानक खराब, लखनऊ पी.जी.आई. रेफर
| - RN. Network - Jun 4 2020 1:10PM

डॉ. एस.पी. गौतम, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

अम्बेडकरनगर। महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस.पी. गौतम की तबियत बीती 3/4 जून की रात अचानक खराब हो गई, जिसकी वजह से उन्हें लखनऊ स्थित संजय गाँधी पी.जी.आई. के लिए संदर्भित किया गया है। 

जानकारी के अनुसार लगातार लगभग 3 महीने से कोरोना ड्यूटी और जिला अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था की जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाले सी.एम.एस. डॉ गौतम की तबियत 3 जून 2020 की रात को अचानक खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ थकावट, हल्का बुखार महसूस हुआ। जिला अस्पताल के चिकित्सकों व विशेषज्ञों के दल ने आनन-फानन में डॉ. गौतम का मेडिकल चेकअप किया। 

सी.एम.एस. डॉ. गौतम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र को हुई, वह गुरूवार की प्रातः जिला अस्पताल पहुँचे और डॉ. गौतम का हाल जाना। जिलाधिकारी के कहने पर संयुक्त जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डा. डी.पी. वर्मा ने उच्च चिकित्सीय प्रबन्धन हेतु सी.एम.एस. डॉ. एस.पी. गौतम को लखनऊ स्थित एस.जी.पी.जी.आई के लिए संदर्भित कर दिया। सी.एम.एस. की बिगड़ी तबियत की खबर सुनते ही पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, सी.एम.ओ. डॉ अशोक कुमार तथा जिले के अन्य अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुँचकर डॉ. गौतम का हाल-चाल लिया।

रेनबोन्यूज ने सी.एम.एस. डॉ. गौतम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी के लिए सी.एम.ओ. से सम्पर्क किया। सी.एम.ओ. डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि घबराने की बात नहीं है। डॉ. गौतम को सांस लेने में तकलीफ और बुखार के साथ उम्र के लिहाज से कुछ कमजोरी है। एहतियात के तौर पर उन्हें एस.जी.पी.जी.आई. लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। 

उधर सी.एम.एस. डॉ. गौतम से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि सांस लेने में थोड़ी तकलीफ और बुखार था। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने उन्हें लखनऊ एस.जी.पी.जी.आई. जाकर मेडिकल चेकअप और इलाज कराने की सलाह दिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला अस्पताल के चिकित्सक दल एवं विशेषज्ञों ने सहमति व्यक्त करते हुए उन्हें एम्बुलेन्स से पी.जी.आई. लखनऊ के लिए भेजा। 



Browse By Tags



Other News