लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं लखपति अभिनेता रॉनित रॉय
| Agency - Jun 4 2020 1:51PM

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश की अर्थव्‍यवस्‍था लड़खड़ा गई है। आम से खास सबकी कमर टूट गई है। कामकाज करीब तीन महीने से बंद है जिसके चलते हर इंडस्‍ट्री को नुकसान पहुंचा है। टीवी से लेकर फिल्‍म जगत सबकी हकीकत सामने सामने आ गई है। टीवी के कई बड़े कलाकार अपना दर्द जाहिर कर चुके हैं। इसी क्रम में फेमस एक्‍टर रॉनित रॉय ने भी बताया है कि वो आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। रॉनित ने बताया कि उन्होंने जनवरी से पैसे नहीं कमाए हैं। एक्टिंग के अलावा उनका एक छोटा सा बिजनेस भी है जिससे काम चल रहा था, लेकिन मार्च में वो भी बंद हो गया।

जनवरी 2020 से नहीं हैं पैसे 

अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में रॉनित रॉय ने कहा कि उन्हें जनवरी 2020 से पेमेंट नहीं मिली है पर फिर भी उन्हें उन 100 परिवारों को संभालना है जिनकी जिम्मेदारी उनके ऊपर है। जब रॉनित से ये पूछा गया कि किसी में शो में करने के 90 दिन बाद पैसे मिलते हैं, तो एक्टर ने कहा, ‘जब आप कोई भी शो साइन करते हैं तब आपके कॉन्ट्रेक्ट में लिखा होता है कि इसका पेमेंट आपको 90 दिन बाद मिलेगा। ये इंडस्ट्री का पेमेंट रूल है। इसमें किसी की गलती नहीं है। अगर आप इस रूल से सहमत नहीं हैं तो कॉन्ट्रेक्ट साइन ही मत करिए और शो में काम करन से मना कर दीजिए।

रॉनित रॉय ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा कि 1992 में आई मेरी पहली फिल्‍म जान तेरे नाम सिल्‍वर हिट हुई थी, उसके बावजूद भी मेरे पास पैसे नहीं थे। उसके बाद मुझे काम के लिए कोई फोन नहीं आया। 1996 तक आते-आते जो छोटे मोटे प्रोजेक्‍ट्स थे वो भी खत्‍म हो गए और मैं बेरोजगार हो गया। 4 सालों तक घर बैठा रहा। रॉनित ने वो दिन याद करते हुए कहा कि मेरे पास एक छोटी सी कार थी लेकिन पेट्रोल भराने तक के पैसे नहीं थे। मैं अपनों से मिलने कई किमी तक पैदल जाता था लेकिन फिर भी मैंने खुदकुशी नहीं की। रॉनित ने आगे कहा कि मैं किसी को जज नहीं कर रहा। लेकिन हर कोई जिंदगी में किसी न किसी मोड़ पर आर्थिक तंगी का शिकार होता है। अगर आप इस दौर से गुजर रहे हैं तो खुद की जान लेना कोई समाधान नहीं है।

सामान बेचकर चला रहे हैं खर्चा 

रॉनित ने कहा कि मैं अगर अपनी बात करूं तो मुझे जनवरी से पैसे नहीं मिले हैं। मेरा एक छोटा सा बिजनस है जो अच्छा-खासा चल रहा था लेकिन मार्च से वह भी ठप है। मेरे पास जो भी चीजें हैं उन्हें बेचकर मैं उन 100 परिवारों को संभाल रहा हूं जिनकी जिम्मेदारी मेरे ऊपर है। मैं कोई अमीर आदमी नहीं हूं लेकिन फिर भी मैं कर रहा हूं।



Browse By Tags



Other News