इस कॉमेडियन को देख लोग नहीं रोक पाते थे अपनी हंसी, अनोखा रहा है अंदाज
| Agency - Jun 8 2020 1:20PM

फिल्मों में कॉमेडियन की भूमिका कितनी अहम होती है ये बताने की जरूरत तो है नहीं. एक कॉमेडियन के ऊपर लोगों को फिल्म में इंगेज कराने का बड़ा भार होता है. कभी-कभी कई फिल्मों की ज्यादा बेहतर स्क्रिप्ट नहीं होती मगर फिल्म में कुछ कॉमिक कैरेक्टर्स ऐसे होते हैं जो एकदम से जान फूंक देते हैं. असरानी, जॉनी वॉकर, जॉनी लीवर, जगदीप, राजपाल यादव और परेश रावल को कई सारी फिल्मों में आप ऐसे रोल प्ले करते देख चुके होंगे. इसी में एक नाम और जोड़ दीजिए टीकू तलसानिया का. जो स्क्रीन पर जब भी आते हैं लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाते.

हमने इंडस्ट्री के इतने सालों में देखा कि कुछ कलाकारों ने एक्टिंग की अपनी ही अनोखी स्टाइल इजाद की. जॉनी वॉकर के बोलने का तरीका, असरानी के हंसने का तरीका, जॉनी लीवर के एक्सप्रेशन्स, राजपाल यादव का मस्तीभरा अंदाज या जगदीप का एक्सेंट, ये सभी अपने आप में निराले रहे हैं और लोगों ने इन स्टार्स को इनके यूनीक अंदाज के लिए दिल खोल कर कुबूला है. ऐसे ही अनोखा अंदाज फिल्मों में टीकू तलसानिया का भी रहा है. उन्होंने कई सारी फिल्मों में अपनी हंसी, बोलने के लहजे और मजाकिया एक्सप्रेशन्स से समा बांधा और अपनी परफॉर्मेंस को दर्शकों के दिल में हमेशा के लिए दर्ज करा लिया.

टीकू तलसानिया का जन्म 7 जून, 1954 को बॉम्बे में हुआ. वे 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने साल 1984 में कुंदन शाह के सीरियल ये जो है जिंदगी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा उन्होंने दुनिया गजब की, श्रीकांत, एक से बढ़ कर एक और गोलमाल है भाई सब गोलमाल है जैसे सीरियल्स में काम किया था.फिल्मों की तरफ रुख करें तो उन्होंने साल 1986 में प्यार के दो पल मूवी में काम किया. इसी साल वे फिल्म असली नकली में भी दिखाई दिए.

इसके बाद उन्होंने सड़क छाप, बोल राधा बोल, कभी हां कभी ना, हम हैं राही प्यार के, कुली नंबर 1, राजा हिंदुस्तानी, चाहत, पापा कहते हैं, हीरो नंबर 1, जुड़वा, डुपलीकेट, राजू चाचा, मेला, अंखियों से गोली मारे, हंगामा, फिर हेरा फेरी, ढोल, धमाल, पार्टनर और स्पेशल 26 जैसी फिल्मों में काम किया. पर्सलन लाइफ की बात करें तो उन्होंने थिएटर आर्टिस्ट और क्लासिकल डांसर दिप्ति से शादी की थी. उनके बेटे का नाम रोहन है और उनकी बेटी का नाम शिखा तलसानिया है. शिखा खुद भी एक एक्ट्रेस हैं और वीरे दी वेडिंग फिल्म में नजर आ चुकी हैं.



Browse By Tags



Other News