कपिल देव की बेटी करने वाली है फिल्मों में डेब्यू
| Agency - Jun 11 2020 5:49PM

भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले और विश्व क्रिकेट में भारत को एक अलग पहचान दिलाने वाले कपिल देव की बेटी आमिया देव अब फिल्मों में डेब्यू करने जा रही हैं। आमिया देव के बारे में बहुत कम फैन्स ही जानते हैं जिस वजह से फेम से काफी दूर हैं, हालांकि अब वह फिल्मों में डेब्यू करके अपने करियर को एक पहचान देने की ओर बढ़ रही हैं।

अपनी बॉलीवुड एंट्री के लिये आमिया ने किसी और को नहीं बल्कि अपने पिता की यादगार सफलता को रास्ता बनाते हुए 1983 विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म 83 को चुना है। powered by Rubicon Project 16 जनवरी 1996 में पैदा हुई आमिया का ज्यादातर जीवन पढ़ाई के चलते अमेरिका में बीता है। 24 साल की आमिया 1983 विश्व कप की जीत पर आधारित फिल्म के साथ ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्व क्रिकेट में भारत को एक अलग पहचान दिलाने में 1983 विश्व कप की जीत काफी बड़ी और यादगार रही है। बॉलीवुड डायरेक्टर कबीर खान इस सफलता को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं। इस फिल्म की पूरी हो चुकी है लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे टाल दिया गया था। इस फिल्म में रणबीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

उन्होंने अपने इस किरदार के लिये कपिल देव से कैरेक्टर ट्रेनिंग ली है जबकि आमिया देव फिल्म में बतौर सह निर्देशकर काम कर रही हैं। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को फाइनल में हराकर अपना पहला खिताब जीता था। भारत ने उस दौर की सबसे खतरनाक मानी जाने वाली टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान में खिताबी जीत हासिल की थी।

आपको बता दें कि इस विश्व कप में भारतीय टीम का फाइनल तक पहुंच पाना भी नाममुकिन लग रहा था और इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के फाइनल होने की उम्मीद थी। इंग्लिश मीडिया ने तो इसको लेकर कई खबरें लिख दी थी, जैसे अटल फाइनल- इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम ने सभी को चौंकाते हुए सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम को हराया और फाइनल में जगह बनाई।



Browse By Tags



Other News