अंबेडकरनगर: अकबरपुर में 72 घंटे से बीएसएनएल मोबाइल/लैंडलाइन सेवा ध्वस्त, लोग परेशान
| Rainbow News - Jun 18 2017 1:09PM

मोबाइल सेवा जब शुरु हुई, तभी से भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल के बारे में लोगों द्वारा कहा जाता रहा है कि इसका फुलफॉर्म ‘भाई साहब नहीं लगेगा‘ है। ठीक एक दशक से बीएसएनएल की मोबाइल सेवा ने उस कहावत को आज भी प्रासंगिक कर रखा है। यह सेवा प्रायः ध्वस्त रहती है और इसके उपभोक्ता/ग्राहक मन मसोज कर रह जाते हैं। मजबूरन इन्हें अन्य मोबाइल कंपनियों की सेवाएं लेनी पड़ती है।

हमारे जनपद के मुख्यालयी शहर अकबरपुर में बीते शुक्रवार 16 जून 2017 की प्रातः से बीएसएनएल की मोबाइल एंव लैंडलाइन सेवा  पटरी से उतर गई है। इस स्थित में लोगों को एक दूसरे से संपर्क करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी कार्यालयों एंव व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कामकाज प्रभावित चल रहा है। लैंडलाइन टेलिफोन बंद पड़ने के साथ ही मोबाइल से नेटवर्क ही गायब हो गया। तीन दिन से लोग  मोबाइल की स्क्रीन पर नेटवर्क के वापस आने की बांट जोह रहे हैं। सरकारी अधिकारियों व बीएसएनएल मोबाइल धारकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है जिससे लोगों को काफी दिक्कत पेश आ रही है। इसी तरह बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा ध्वस्त होने से लोग हलकान हैं। लैंडलाइन सेवा का उपयोग करने वाले उपभोक्ता जब अपने सेट की बटन दबाते हैं तो ‘इस रुट की सभी लाइनें व्यस्त हैं, कृपया थोड़ी देर बाद डॉयल करें।

यह क्रम बीते शुक्रवार से चल रहा है। इस तरह बीएसएनएल कनेक्टिंग इंडिया के स्थान अब बीएसएनएन डिसकनेक्टिंग इंडिया जैसे स्लोगन को चरितार्थ कर रहा है। कुल मिलाकर बीएसएनएल की ध्वस्त सेवाओं के बारे में विभागीय जिम्मेदार कर्मचारियों/अधिकारियों के गैर-जिम्मेदार रवैये से बीएसएनएल के मोबाइल एंव लैंडलाइन ग्राहक परेशान हैं।

रिपोर्ट:- सत्यम सिंह, अकबरपुर

 



Browse By Tags



Other News