चीन पर भड़कीं कंगना रनौत
| Agency - Jun 27 2020 2:36PM

सीमा पर भारत और चीन के बीच चल रहे विवादों पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपना पक्ष रखा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए फैंस से चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील की है। कंगना ने कहा ये सोचना ठीक नहीं है कि सिर्फ सेना युद्ध करती है, इसमे हमारा कोई योगदान नहीं है। हमें भी युद्ध में हिस्सा लेना चाहिए। भारत और चीन के तनाव के बीच कई सेलिब्रिटी ने चीनी उत्पादों को बहिष्कार करने की बात कही है। भारत-चीन लद्दाख सीमा पर 15-16 जून को गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 सैनिक मारे गए थे। दोनों देशों के बीच इस विवाद को सुलझाने के लिए बैठकों का दौर जारी है।

वहीं, लोगों ने लगातार अपील की जा रही है कि इस युद्ध में सेना का साथ दें और चीनी उत्पादों का उपयोग करना बंद कर दें। अब कंगना रनौत का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें कंगना शहीद हुए सैनिकों को याद करते हुए चीनी सामान के विरोध की मांग कर रही हैं। कंगना ने कहा, "अगर कोई हमारे हाथ से हमारी अंगुलियां काटने की कोशिश करे और हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो आपको कितना कष्ट होगा.. वो ही कष्ट हमें चीन ने लद्दाख पर लालची नज़रें गढ़ाते हुए पहुंचाया है।"

"वहां सीमा की एक-एक इंच बचाते हुए हमारे 20 जवान शहीद हो गए। क्या आप उनके परिवार वालों के आंसू भूल पाएंगे? उनका बलिदान भूल पाएंगे? और क्या सरहद पर युद्ध सिर्फ सेना और सरकार का होता है और हमारा कोई योगदान नहीं है?" "क्या हम भूल गए हैं वह वक्त, जब महात्मा गांधी जी ने कहा था कि अगर अंग्रेजों की रीढ़ तोड़नी है तो उनके बनाए गए हर उत्पाद का बहिष्कार करना होगा। क्या ये जरूरी नहीं कि हम भी इस युद्ध में हिस्सा लें क्योंकि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है। भारत की अस्मिता का बड़ा हिस्सा है।"

"हमें चीनी सामानों का बहिष्कार करना होगा। वे यहां से कमाई हुई संपत्ति से हथियार खरीदकर हमारे सेनिकों पर हमला करते हैं। हमें प्रतिज्ञा लेनी होगी कि हम चाइनीज प्रॉडक्ट्स को बॉयकॉट करेंगे और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे। जय हिंद।" "हमें चीनी सामानों का बहिष्कार करना होगा। वे यहां से कमाई हुई संपत्ति से हथियार खरीदकर हमारे सेनिकों पर हमला करते हैं। हमें प्रतिज्ञा लेनी होगी कि हम चाइनीज प्रॉडक्ट्स को बॉयकॉट करेंगे और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे। जय हिंद।" कंगना रनौत की टीम ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'हम चीन के खिलाफ युद्ध में एक साथ, एकता के साथ खड़े हैं।'



Browse By Tags



Other News