लॉकडाउन बाद सैलून खुलने की खुशी में नाई ने सोने की कैंची से काटे ग्राहक के बाल
| Agency - Jun 30 2020 2:06PM

महाराष्ट्र में करीब तीन महीने बाद अनलॉक-1 के तहत सैलून और पार्लर को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है। राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सैलून और पार्लर मालिकों को महाराष्ट्र सरकार ने बड़ी राहत दी है, हालांक इस दौरान शॉप ओनर्स को महामारी से बचाव के नियमों का पालन करना होगा। लॉकडाउन में लंबे समय के बाद सैलून खुलने के बाद अपना उत्साह दिखाते हुए कोल्हापुर के एक सैलून मालिक ने अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए 'सोने की कैंचियों' का इस्तेमाल किया।

गौरतलब है कि देश अब लॉकडाउन से अनलॉक की प्रक्रिया में पहुंच गया है हालांकि इस बीच कोरोना के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कई राज्यों में पहले ही सैलून और पार्लर सहित कई दुकानों को खोलने के अनुमति दे दी गई थी लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप अधिक होने से राज्य सरकार ने यह फैसला लेने में और अधिक समय लिया। अब जब महाराष्ट्र में सैलून और पार्लर को खोलने के अनुमति मिल गई है तो कोल्हापुर शहर में इसका उत्साह भी देखने को मिला है।

कोल्हापुर में एक सैलून मालिक ने तीन महीने बाद अपने पहले ग्रहक का बाल सोने की कैंचियों से काटा। सैलून के मालिक रामभाऊ संकपाल अपने इस कारनामे से सुर्खियों में आ गए हैं। रामभाऊ संकपाल ने दुकान खुलने की खुशी जाहिर करने और अपने पहले ग्राहक के स्वागत के लिए उसके बाल काटने के लिए सोने की कैंचियों का इस्तेमाल किया। संकपाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले तीन महीनों में सैलून व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। महामारी के दौर में सैलून मालिक और कर्मचारियों को वित्तीय समस्या संबंधी दोहरे संकट का सामना करना पड़ रहा है।

पीटीआई-भाषा से बात करते हुए रामभाऊ संकपाल ने आगे कहा कि ऐसी कई घटनाएं है जहां नाई की कुछ दुकान के मालिकों ने अपने जीवन को समाप्त कर दिया क्योंकि वे वित्तीय संकट से बाहर नहीं निकल पाये थे। उन्होंने कहा, 'हम किसी तरह स्थिति से निपटने में कामयाब रहे। चूंकि राज्य सरकार ने अब सैलून को फिर से खोलने की अनुमति दी है, इसलिए मेरे साथी सैलून मालिकों के चेहरे पर खुशी है और मैंने इसे एक अनोखे तरीके से व्यक्त करने का फैसला किया।'

संकपाल ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से इस व्यवसाय में हैं और अपनी बचत के पैसों से 10 तोला वाले सोने की एक जोड़ी कैंची खरीदी। उन्होंने कहा, अपने व्यवसाय के फिर से शुरू होने से मैं खुश हूं और अपनी खुशी जाहिर करने के लिए अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए इन सोने की कैंचियों का इस्तेमाल किया।



Browse By Tags



Other News