नींद न आने से है परेशान तो शुरू करें केले की चाय का सेवन
| Agency - Jun 30 2020 2:19PM

केले में पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसलिए यह फल सेहत के लिहाज से बेहद फायदेमंद होता है। यदि आप भी इसका सेवन नहीं करते हैं तो आज से करना शुरू कर दीजिए क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि रात के समय केले को उबालकर खाने से आपको इसके कितने फायदे मिल सकते हैं।

जिस तरह से केले का सेवन बता रहे हैं कि वह एक तरह से अलग है शायद आपने कभी नहीं किया होगा यदि आपको रात में नींद नहीं आने की समस्या है तो पहले का सेवन आपके लिए बेहद गुणकारी साबित होगा। केले में पाए जाने वाला कैल्शियम आपके शरीर को ताकत देता है साथ ही हड्डियों को मजबूत करता है केले को हड्डियों को मजबूत करने वाला फल माना जाता है।

यदि आपको नींद ना आने की समस्या है या फिर लगातार आपको परेशानी हो रही है। तो आपको रात को सोते समय केले के छिलके की चाय बनाकर पीनी चाहिए अगर आप यह काम हफ्ते भर तक लगातार करते हैं।

तो उसका जादुई असर आपको देखने को मिलेगा इसी के साथ आप सुबह फ्रेश फील करेंगे इतना ही नहीं इसके लिए आप एक छोटे आकार के पके हुए केले के साथ एक टुकड़ा दालचीनी का और एक कप पानी में के बाद दालचीनी पानी में डालकर उबालने के लिए रखते हैं।

उसके बाद केले के छोटे-छोटे टुकड़े करें और उसको उसमें मिला दें। फिर पानी को उबालते रहे 10 मिनट तक उबालें पानी चाय की तरह दिखने लगेगा। इसके बाद आप इसका सेवन कर लें। ऐसा करने से आपको नींद ना आने की समस्या से निजात मिलेगी।



Browse By Tags



Other News