लखनऊ-कानपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
| Agency - Jul 6 2020 1:49PM

लखनऊ। अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लोगों को उमस और भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अगले चार-पांच दिन बारिश का सिलसिला बना रहेगा।

बता दें, मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार 4 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की थी। 5 व 6 जुलाई को भी प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की से सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार जताए गए थे।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन घंटों में लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, कानपुर, औरेया, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, झांसी, जालौन और इनके आसपास के इलाके में बारिश हो वज्रपात की की संभावना है।

सावन के पहले सोमवार की सुबह भोर से ही राजधानी लखनऊ में तेज बारिश शुरू हो गई थी। कानपुर और आसपास के जिलों में भी बारिश हुई। करीब तीन घंटे से लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति बन गई है। वहीं, लोगों को गर्मी से राहत भी मिली।



Browse By Tags



Other News