पत्रकार प्रकरण: प्रेस क्लब अध्यक्ष के नेतृत्व में पत्रकारों ने की ए.एस.पी. से मुलाकात
| - Rainbow News Network - Jul 7 2020 4:00PM

पत्रकार और पुलिस की 7 सदस्यीय टीम का हुआ गठन, आख्या गुरूवार को

अम्बेडकरनगर। जिले के थाना बेवाना पुलिसजन और इंचार्ज द्वारा पत्रकार राजितराम पाठक से किये गये अभद्रता पूर्ण व्यवहार के विरोध में आज मंगलवार 7 जुलाई 2020 को जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष के नेतृत्व में पत्रकारों ने ए.एस.पी. से मिलकर एस.ओ. बेवाना के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग किया।

जानकारी के अनुसार पत्रकार राजित राम पाठक बेवाना थाना क्षेत्र अन्तर्गत मुस्लिमपुर-जगदीशपुर गाँव स्थित विवादित भूखण्ड के बटवारे के लिए (जिस पर एस.डी.एम. अकबरपुर का आदेश था) थाना बेवाना गये थे। आरोप है कि एस.ओ. बेवाना और थाने के अन्य पुलिस कर्मियों ने पत्रकार की अनदेखी किया तथा उनके प्रतिपक्षी से सुविधा शुल्क लेकर उन्हें घण्टों थाने में बैठाये रखा।

पुलिस के इस कृत्य से आहत वरिष्ठ पत्रकार राजित राम पाठक ने इसकी जानकारी पुलिस के उच्चाधिकारियों और अपने पत्रकार साथियों को देते हुए न्याय की मांग किया था। पत्रकार राजितराम पाठक के पक्ष में प्रेस क्लब के पत्रकारों ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँचकर ए.एस.पी. से मुलाकात किया। 

वरिष्ठ पत्रकार राजित राम पाठक

एस.पी. आलोक प्रियदर्शी की गैर मौजूदगी में (हाई कोर्ट लखनऊ पेशी हेतु गये हुए) ए.एस.पी. अवनीश कुमार मिश्र और प्रेस क्लब अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी में हुई आपसी दूरभाषीय वार्ता के परिणाम स्वरूप उक्त मामले की जाँच के लिए पुलिस और पत्रकारों की आम सहमति से एक संयुक्त टीम का गठन किया गया है। इस 7 सदस्यीय टीम में 5 पत्रकार, सी.ओ. जलालपुर व पुलिस अधीक्षक कार्यालय का एक निरीक्षक शामिल है। 

बताया गया है कि यह टीम बुधवार 8 जुलाई तक प्रकरण की जाँच कर आख्या तैयार करेगी और गुरूवार 9 जुलाई 2020 को प्रेसक्लब अध्यक्ष की मौजूदगी में पुलिस अधीक्षक के समक्ष आख्या प्रस्तुत करेगी। प्रेस क्लब की तरफ से इसी दिन निर्णायक वार्ता उपरान्त अगले आन्दोलन के सम्बन्ध में निर्णय लिया जायेगा। 



Browse By Tags



Other News