अब बॉलीवुड फिल्मों का होगा कोरोना बीमा
| Agency - Jul 9 2020 4:08PM

कोरोना वायरस महामारी का तांडव भारत समेत पूरी दुनिया पर जारी है, हालांकि इस बीच देश में अनलॉक का दूसरा चरण शुरू हो गई है। कोरोना काल में छूट मिलने के बाद मायानगरी मुंबई में शूटिंग का काम भी शुरू हो गया है। इस कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी शूटिंग लोकेशन पर पहुंची हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म 'लूप लपेटा' कोविड -19 बीमा के लिए कवर की जाने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म हो सकती है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस के प्रभावित होने वाला सबसे बड़ा राज्य है, यहां अब तक महामारी के 2.17 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच राज्य की गाइडलाइन में छूट के बाद टीवी और फिल्म जगत में धीरे-धीरे शूटिंग का काम भी शुरू हो गया है। तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म 'लूप लपेटा' के निर्माता अतुल कसबेकर और तनुज गर्ग के मुताबिक वह अपने प्रोजेक्ट के लिए कोविड-19 बीमा लेने के सिलसिले में कानूनी विशेषज्ञ से बातचीत कर रहे हैं।

अगर अतुल और तनुज के इसमे कामयाबी मिल जाती है तो 'लूप लपेटा' कोविड-19 बीमा कवर होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म हो सकती है। बता दें कि यह फिल्म साल 1998 में बनी जर्मन हिट फिल्म 'रन लोला रन' का भारतीय रूपांतरण है। कोविड-19 बीमा को लेकर अतुल बताते हैं कि हम इस कड़ी में कानूनी विशेषज्ञ आनंद देसाई से बात कर रहे हैं। अतुल ने बताया कि कोरोना वायरस से पहले अभिनेता की बीमारी, प्राकृतिक आपदा जैसी अप्रत्याशित घटनाओं के लिए किया जाता था। कोविड-19 एक नई बीमारी है।

अतुल ने आगे कहा, कोरोना वायरस के बीमा के लिए हम इसके विवरण पर काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए अगर शूटिंग के दौरान कोई भी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो पूरे क्रू को क्वारंटीन किया जा सकता है। इस स्थिति में फिल्म निर्माता का नुकसान बीमा से कवर हो जाएगा जो उस समय होगा। बता दें कि फिल्म 'लूप लपेटा' की शूटिंग 70 प्रतिशत बाहर और कुछ सीन मुंबई व गोवा में शूट किए जाने थे लेकिन महामारी के कारण अप्रैल और मई में शूटिंग को रोकना पड़ा।

अतुल और तनुज फिल्म की नई तारीखों पर भी चर्चा कर रहे हैं साथ ही वह अपने कास्ट और क्रू मेंबर की सेहत को लेकर भी चिंतित हैं। कसबेकर ने स्वीकार किया कि फिल्म का शूट शेड्यूल फिलहाल अस्थायी है। अतुल के अनुसार फिल्म की शूटिंग बाहर होनी है इसलिए हम बारिश में शूट स्टार्ट करने का जोखिम नहीं उठा सकते है, सब ठीक रहा तो 'लूप लपेटा' के बाहरी सीन्स की शूटिंग दीवाली के बाद शुरू की जा सकती है।



Browse By Tags



Other News