11 सालों से कहां गायब थी 'लाल दुपट्टे' वाली ये हीरोइन, खुद ही खोला राज
| Rainbow News - Jun 19 2017 6:36PM

गोविंदा की हिट फिल्म 'आंखें' तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल निभाया था रितु शिव पुरी ने । फिल्म का 'लाल दुप्पटे वाली' गाना को दर्शक आज तक भुला नहीं पाए हैं लेकिन रितु को पर्दे पर देखे एक अरसा हो गया है। 11 साल के अंतराल के बाद रितु कमबैक कर रही हैं लेकिन इस बार वो बड़ी स्क्रीन पर नहीं बल्कि टीवी सीरियल से वापसी के लिए तैयार है। सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में शिवानी तोमर की मां की भूमिका में नजर आने वाली हैं।

आखिरी बार उन्हे साल 2006 में पंजाबी फिल्म 'एक जिंद एक जान' में देखा गया था। इतने सालों का गैप लेकर आखिर रितु कहां थी और क्या कर रही थी। इसकी जानकारी आपको अगली स्लाइड में पढ़ने को मिलेगी। रितु फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर काम कर रही थी। लेकिन अब वो छोटे पर्दे पर वापसी कर रही हैं। तीन साल पहले 2014 में एक इंटरव्यू में रितु ने अपनी वापसी की अटकलों पर कहा था कि जब 2006 में वो पंजाबी फिल्म के लिए 18 से 20 घंटे काम करके घर लौटती थी तब उसके पति सोते हुए मिलते थे।

बकौल रितु "मैं इस बात को लेकर परेशान रहती थी कि करियर के चक्कर में मैं परिवार पर ध्यान नहीं दे पा रही, मैं लकी हूं कि मेरे पति कोई एक्टर नहीं, वो सीधे सादे हैं औऱ उन्होंने कभी मेरे काम को लेकर शिकायत नहीं की लेकिन ये अपराधबोध मुझ पर इतना हावी हुआ कि मैंने एक्टिंग छोड़कर कुछ साल परिवार के लिए देने का फैसला किया।" रितु का कहना है कि किसी फिल्म स्टार से शादी करना ज्यादा परेशान करने वाला है क्योंकि वो आपकी इंडस्ट्री की दुश्वारियों को पहचानता है।

इस समय रितु की उम्र 42 साल है लेकिन उनके हॉट और ग्लैमरस फोटोज देखकर ये कहना मुश्किल है कि रितु की इतनी उम्र है। वो अभी भी काफी यंग दिखती है। रितु अपनी मां सुधा शिवपुरी (सास भी कभी बहु थी की बा) के कदमों पर चलना चाहती है और उनका सपना है कि वो भी टीवी पर कुछ अनोखा करें ताकि लोग उन्हें याद करे। साल 2015 में सुधा शिवपुरी का निधन हो गया था। फिल्मों की चकाचौंध से दूर होने का मन बनाने के बाद रितु को फिल्मों में नहीं देखा गया , बॉलीवुड के इतर वो पंजाबी फिल्मों  की शान भी बनी लेकिन फि वहां से भी उनका मन ऊब गया था। आखिरी बार 2006 में पंजाबी फिल्म के बाद वो स्क्रीन पर नहीं दिखी और उन्होने अपना पूरा ध्यान अपने ज्वैलरी डिजाइनिंग के बिजनेस पर लगाया।

आपको बता दें कि रितु जाने माने बॉलीवुड कलाकार ओम शिवपुरी की बेटी हैं। 'आंखें' रितु शिवपुरी की पहली फिल्म थी और गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने सिर आंखों पर बिठाया था। लेकिन बाद में मिली फिल्मों की बदौलत रितु वो लोकप्रियता कायम न रख पाई। इस फिल्म के बाद उन्हें 'हम सब चोर हैं', 'आर या पार' और 'हद कर दी आपने' जैसी फिल्में मिली। हद कर दी आपने में उन्हें गोविंदा का साथ मिला लेकिन ये लीड रोल नहीं था औऱ रितु अपनी पहचान नहीं बना पाई।

बॉलीवुड  का मोह छोड़ने के बाद रितु ने पंजाबी फिल्मों में काम किया और सफलता का स्वाद भी चखा। ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा कि उनकी वापसी पर दर्शको का कैसा रिस्पॉन्स रहता है। रितु अक्सर सोशल मीडिया पर अपने हॉट फोटोज शेयर करती रहती है उनका इंस्टाग्राम देखे तो ये उनके ऐसे फोटोज से भरा हुआ है। खैर रितु के पहले और अब के फोटो को देखें तो कहना मुश्किल है कि ये वो ही रितु शिवपुरी हैं जो लाल दुपट्टे में दर्शकों को दीवाना बना चुकी हैं।



Browse By Tags



Other News