विकास दुबे एनकाउंटर: यूपी STF ने बताया कैसे हुआ हादसा
| Agency - Jul 10 2020 5:41PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एक एनकाउंटर में मारा गया। कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर खड़े हो रहे सवालों के बीच यूपी पुलिस एसटीएफ ने एक प्रेस नोट जारी कर पूरी घटना के बारे में विस्तार से बताया है।

एसटीएफ की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि जिस दौरान अभियुक्त विकास दुबे को उज्जैन से लाया जा रहा था उसी बीच रास्ते में मवेशियों का एक झुंड आने से वाहन के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया।

एसटीएफ की टीम दुबे को जिंदा पकड़ने के लिए उसके करीब जाने की कोशिश की, लेकिन वह गोलियां चलाता रहा। पुलिस ने आत्मरक्षा में पलटवार किया जिसमें वह मारा गया।

प्रेस नोट में एसटीएफ की तरफ से कहा गया कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे को तेजबहादुर सिंह एसटीएफ के नेतृत्व में सरकारी वाहन से लाया जा रहा था। यात्रा के दौरान जनपद कानपुर नगर के सचेणडी थाना क्षेत्रा में आने वाले कन्हैया लाल अस्पताल के सामने पहुंचे थे तभी अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाय-भैंसों का एक झुण्ड भागता हुआ आ गया।

लंबी यात्रा से थके हुए चालक ने इस मवेशियों को दुर्घटना से बचाने के लिए अपनी गाड़ी के अचानक से मोड़ा जिससे वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। अचानक हुई इस दुर्घटना से वाहन में बैठे पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।



Browse By Tags



Other News