अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने 12वीं में हासिल किए 98% मार्क्स
| Agency - Jul 11 2020 5:34PM

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बड़ी बेटी अदिति ने काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए हैं.  इस बात की जानकारी खुद अखिलेश ने ट्विटर पर दी. ऐसे में जानते हैं उनके बच्चों के बारे में. अखिलेश यादव और पत्नी डिंपल यादव का एक बेटा (अर्जुन यादव) और दो बेटियां (अदिति  यादव और टीना यादव) हैं. बता दें, टीना और अर्जुन जुड़वा बच्चे हैं.

इस साल को ICSC में 98 प्रतिशत अंकों के साथ अदिति ने 12वीं की परीक्षा पास की है. अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा, "कड़ी मेहनत करने वाले सभी छात्रों पर गर्व है." जब अदिति से पूछा गया कि, उन्हें दुनिया में कौनसी जगह सबसे ज्यादा पसंद है? जवाब देते हुए उन्होंने कहा, सैफई पसंद है. बता दें कि सैफई अखिलेश यादव का पैतृक गांव है, जहां उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का जन्म हुआ था.

सैफई, उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में स्थित एक कस्बा है. साल 2016 में अदिति ने यहां हुए सैफई महोत्सव में अंग्रेजी गाना गाकर सभी का दिल जीत लिया था. इस साल इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (ICSE) कक्षा 10वीं में 99.33% और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) कक्षा 12वीं में 96.84% छात्र सफल हुए हैं. पिछले साल 10वीं कक्षा में 98.54% और 12वीं कक्षा में 96.52% छात्रों ने सफलता हासिल की थी. इस बार रिजल्ट पिछले साल से बेहतर है.



Browse By Tags



Other News